पाक संसद की समीक्षा तक इंतजार करेगा अमेरिका

अमेरिका और पाकिस्तान के बीच संबंधों की प्रकृति की पाकिस्तानी संसद द्वारा की जाने वाली समीक्षा का नतीजा सामने आने तक अमेरिका ने इंतजार करने का फैसला किया है। अमेरिका ने साथ ही कहा कि समीक्षा में 26 नवंबर की घटना पर गहरा खेद व्यक्त करने के अलावा अधिक कुछ होने की संभावना नहीं है जो कि उसने खुद भी कहा है।

By Edited By: Publish:Wed, 18 Jan 2012 10:46 AM (IST) Updated:Wed, 18 Jan 2012 12:42 AM (IST)
पाक संसद की समीक्षा तक इंतजार करेगा अमेरिका

वाशिगटन। अमेरिका और पाकिस्तान के बीच संबंधों की प्रकृति की पाकिस्तानी संसद द्वारा की जाने वाली समीक्षा का नतीजा सामने आने तक अमेरिका ने इंतजार करने का फैसला किया है। अमेरिका ने साथ ही कहा कि समीक्षा में 26 नवंबर की घटना पर गहरा खेद व्यक्त करने के अलावा अधिक कुछ होने की संभावना नहीं है जो कि उसने खुद भी कहा है।

विदेश विभाग के प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि मेरा मानना है कि संसद द्वारा समीक्षा की जा रही है और इसीलिए हम उसका नतीजा आने तक इंतजार करेंगे। टोनर ने कहा कि उन्हें अमेरिका पर थोपी गई नई शर्तो की जानकारी नहीं है।

वह उन समाचार रिपोर्टो का जवाब दे रहे थे जिनमें कहा गया था कि पाकिस्तानी मंत्रिमंडल की रक्षा समन्वय समिति ने एक बैठक में 26 नवंबर की घटना के लिए माफी की मांग की है और वे पेशावर में नाटो की आपूर्ति के लिए कुछ नए कर और कस्टम मंजूरी प्रणाली आदि लागू करने जा रहे हैं।

टोनर ने कहा कि मुझे नाटो आपूर्ति के संबंध में कस्टम नियमों के बारे में जानकारी नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि 26 नवंबर की घटना के बाद आई इस रिपोर्ट के बाद से हम बेहद स्पष्ट हैं, अपना खेद व्यक्त कर चुके हैं, संवेदना जताई है, हमारी सहानुभूति पाकिस्तानी जनता के साथ है और हमने भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं नहीं हों उसके लिए पाकिस्तानी सेना के साथ अधिक सहयोग के साथ काम करने की प्रतिबद्धता भी जाहिर की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी