लीबिया में आइएस के ठिकाने पर अमेरिकी हमला, 38 की मौत

लीबिया में इस्लामिक स्टेट के ठिकाने पर अमरीकी लड़ाकू विमानों ने जमकर बमबारी की है। अमेरिका के इस कार्रवाई में 38 लोगों की मौत हो गई है।

By Lalit RaiEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2016 01:01 AM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2016 06:11 AM (IST)
लीबिया में आइएस के ठिकाने पर अमेरिकी हमला, 38 की मौत

त्रिपोली। लीबिया में इस्लामिक स्टेट के ठिकाने पर अमरीकी लड़ाकू विमानों ने जमकर बमबारी की है। अमेरिका के इस कार्रवाई में 38 लोगों की मौत हो गई है। अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक़ त्रिपोली से 70 किलोमीटर पश्चिम में स्थित सैब्राटा में इस्लामिक स्टेट के एक ट्रेनिंग कैम्प और ट्यूनीशिया के एक आतंकी नेता को निशाना बनाया गया।

नूरूद्दीन शूशाने नाम का आतंकी ट्यूनीशिया में पिछले साल हुए दो हमलों से जुड़ा बताया जाता है। ट्यूनीशिया में पिछले साल एक चरमपंथी हमले में 30 ब्रितानी नागरिकों की मौत हो गई थी।


सैब्राटा के मेयर ने कहा है कि अमेरिकी वायुसेना ने एक इमारत पर हमला किया। जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई है। जिनमें ज़्यादातर लोग ट्यूनीशिया के हैं। पिछले साल से लीबिया में आइएस के आतंकी सक्रियता से काम कर रहे हैं। अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक लीबिया में आईएस के क़रीब 6 हज़ार लड़ाके हैं।

धर्म का इस्तेमाल कर रहे आइएस और अलकायदा: नकवी

लीबिया के तानाशाह रहे मुअम्मर ग़द्दाफ़ी को हटाए जाने के बाद लीबिया में चार साल से राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है।
अमरीका के रक्षा मंत्री एश कार्टर ने पिछले हफ़्ते कहा था कि अमरीका लीबिया में हमले करता रहेगा। उन्होंने कहा कि हम एकतरफ़ा कार्रवाई का विकल्प हमेशा खुला रखते हैं।
chat bot
आपका साथी