उबर के सीईओ ट्रैविस कैलनिक ने दिया इस्तीफा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें कंपनी के शेयरधारकों की गंभीर प्रतिक्रिया के कारण यह कदम उठाने के लिए कथित रूप से मजबूर होना पड़ा।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Wed, 21 Jun 2017 12:22 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jun 2017 12:27 PM (IST)
उबर के सीईओ ट्रैविस कैलनिक ने दिया इस्तीफा
उबर के सीईओ ट्रैविस कैलनिक ने दिया इस्तीफा

न्यूयॉर्क, एएनआई। उबर के को-फाउंडर और सीईओ ट्रैविस कैलनिक ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रैविस, व्यक्तिगत कारणों के साथ-साथ कंपनी में आंतरिक दरारों का हवाला देते हुए काम से अनुपस्थित रहे, अब उनके कंपनी छोड़ने की खबर सामने आ गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें कंपनी के शेयरधारकों की गंभीर प्रतिक्रिया के कारण यह कदम उठाने के लिए कथित रूप से मजबूर होना पड़ा। कंपनी ने कथित रूप से शेयरधारकों के विद्रोहों का सामना किया था, जिनमें से कुछ ने कैलनिक के इस्तीफे की मांग की थी।

दरअसल, उबर के दफ्तर में यौन उत्पीड़न, भेदभाव एवं दुर्व्यवहार के मामलों को नजरअंदाज करने के आरोप में सीईओ ट्रैविस कैलनिक को शेयरहोल्डरों का विरोध झेलना पड़ रहा था।

इससे पहले 12 जून को न्यू यॉर्क टाइम्स ने ही खबर दी थी कि कंपनी में वर्क कल्चर खराब होने का खामियाजा न केवल कैलनिक को बल्कि उनके एक सिपहसलार को भी भुगतना पड़ सकता है। तब कहा गया था कि बोर्ड में टॉप ऑफिसर एमिल माइकल को नौकरी से हटाने की बात चल रही है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: चैंपियंस ट्रॉफी की जीत के जश्न में गई 15 साल के बच्चे की जान

यह भी पढ़ें: वर्ल्‍ड बैंक व एडीबी के इंकार के बावजूद पाक में बांध का निर्माण करेगा चीन

chat bot
आपका साथी