जेम्स बांड की पनडुब्बी कार होगी नीलाम

लॉस एंजिलिस। जेम्स बांड सीरीज की फिल्म 'द स्पाई हू लव मी' में इस्तेमाल की गई लोटस स्पिरिट पनडुब्बी कार को नीलामी के लिए रखा गया है। यह फिल्म 1977 में आई थी। नीलामी वेबसाइट ई-बे ने इसकी कीमत दस लाख डॉलर (करीब छह करोड़ रुपये) रखी है। कार के मालिक ने बताया, यह कार दुनियाभर में बची तीन

By Test1 Test1Edited By: Publish:Tue, 21 Oct 2014 10:19 PM (IST) Updated:Tue, 21 Oct 2014 10:28 PM (IST)
जेम्स बांड की पनडुब्बी कार होगी नीलाम

लॉस एंजिलिस। जेम्स बांड सीरीज की फिल्म 'द स्पाई हू लव्ड मी' में इस्तेमाल की गई लोटस स्पिरिट पनडुब्बी कार को नीलामी के लिए रखा गया है। यह फिल्म 1977 में आई थी। नीलामी वेबसाइट ई-बे ने इसकी कीमत दस लाख डॉलर (करीब छह करोड़ रुपये) रखी है।

कार के मालिक ने बताया, यह कार दुनियाभर में बची तीन लोटस सबमरीन में एक है। इसके अलावा यह जेम्स बांड फिल्म में इस्तेमाल की गई कुछ मूल वस्तुओं में है। लोटस सबमरीन को हिस्ट्री चैनल के कार्यक्रम 'अमेरिकन रीस्टोरेशन' में दिखाया गया था जिसे रिक डेल नाम के व्यक्ति ने नया रूप दिया है। कार के एक तरफ पंख हैं और दूसरी तरफ पहिये हैं जो अंदर की तरफ मुड़ जाते हैं। नीलामी में रखी गई छह चीजों में सभी सजावटी चीजें हैं। वेबसाइट ने स्पष्ट किया है कि यह कार महज सजावट के लिए है। यह न ही सड़क पर चलती है और न ही पानी के अंदर काम करती है।

chat bot
आपका साथी