सचिन की तारीफ पर तालिबान ने पाक मीडिया को धमकाया

खूंखार आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने पाकिस्तानी मीडिया को धमकी दी है कि वह सचिन तेंदुलकर की तारीफ करना बंद करे, क्योंकि वह भारतीय है। यह धमकी एक वीडियो के जरिये दी गई है। वीडियो संदेश में यह भी ताकीद की गई है कि पाकिस्तानी प्रेस अपनी क्रिकेट टीम और खासकर कप्तान मिस्बाह

By Edited By: Publish:Wed, 27 Nov 2013 11:48 PM (IST) Updated:Wed, 27 Nov 2013 11:52 PM (IST)
सचिन की तारीफ पर तालिबान ने पाक मीडिया को धमकाया

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। खूंखार आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने पाकिस्तानी मीडिया को धमकी दी है कि वह सचिन तेंदुलकर की तारीफ करना बंद करे, क्योंकि वह भारतीय है। यह धमकी एक वीडियो के जरिये दी गई है। वीडियो संदेश में यह भी ताकीद की गई है कि पाकिस्तानी प्रेस अपनी क्रिकेट टीम और खासकर कप्तान मिस्बाह उल हक की आलोचना बंद की जाए।

सचिन तेंदुलकर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वीडियो में तालिबान कमांडर एके-47 से लैस दो सुरक्षाकर्मियों के साथ बैठा दिखाई दे रहा है। साहिबदुल्ला शाहिद नाम के इस तालिबानी कमांडर ने यह तो माना है कि सचिन एक बेहतरीन क्रिकेटर है, लेकिन उसने यह भी समझाया है कि भारतीय होने के नाते पाकिस्तानी प्रेस को उसकी तारीफ नहीं करनी चाहिए। इस कमांडर ने यह भी माना कि इन दिनों मिस्बाह उल हक ठीक नहीं खेल रहा, लेकिन उसकी नजर में यह अच्छा नहीं कि उसकी आलोचना की जाए।

इस तालिबानी आतंकी के अनुसार, हम तीन हफ्ते से देख रहे हैं कि पाकिस्तान के अखबार और टीवी चैनल सचिन तेंदुलकर की वाहवाही करने में लगे हुए हैं। यह सब देखना काफी कष्टकारी है कि टीवी चैनलों में सचिन के फुटेज दिखाए जा रहे हैं और अखबारों में उसकी तारीफ में बड़े-बड़े लेख लिखे जा रहे हैं।

दूसरी ओर, यही पाकिस्तानी प्रेस अपनी क्रिकेट टीम के कप्तान की मजम्मत करने में लगी हुई है। साहिबदुल्ला शाहिद ने चेताते हुए कहा है कि हम प्रेस के इस रवैये की निंदा करते हैं और उम्मीद करते हैं कि आगे से यह सब नहीं किया जाएगा।

फेसबुक और तमाम अन्य साइट्स पर मौजूद तालिबान नेता का यह वीडियो सोशल साइट्स पर तीखी बहस का जरिया बन गया है। कुछ लोग इस पर चुटकी लेते यह कह रहे हैं कि अच्छा हो कि अब पाकिस्तान की क्रिकेट टीम तालिबान के लड़ाके ही चुनें तो कुछ इसे तालिबान की देशभक्ति बता रहे हैं। कुछ इस वीडियो को ही नकली बता रहे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी