जर्मन क्लब टीम को निशाना बनाकर किए तीन बम धमाके

डोर्टमंड क्लब ने बताया कि बाकी खिलाड़ी सुरक्षित हैं लेकिन धमाके के चलते सदमे में हैं।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Wed, 12 Apr 2017 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 12 Apr 2017 04:19 PM (IST)
जर्मन क्लब टीम को निशाना बनाकर किए तीन बम धमाके
जर्मन क्लब टीम को निशाना बनाकर किए तीन बम धमाके

डोर्टमंड, एएफपी। जर्मनी की क्लब बोरसिया डोर्टमंड की फुटबॉल टीम को लेकर जा रही बस को मंगलवार शाम निशाना बनाकर तीन बम धमाके किए गए। इसमें स्पेन के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मार्क बार्टा घायल हो गए। यह धमाका उस समय हुआ, जब डोर्टमंड की टीम चैंपियंस लीग में मोनाको के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच खेलने जा रही थी।

डोर्टमंड क्लब ने बताया कि बाकी खिलाड़ी सुरक्षित हैं लेकिन धमाके के चलते सदमे में हैं। बार्टा की कलाई पर कांच से चोट लगी है। इसके चलते उनकी सर्जरी हुई है। धमाके के बाद मैच को एक दिन के लिए टाल दिया गया है।

पश्चिमी जर्मनी के डोर्टमंड शहर के पुलिस प्रमुख ग्रेगर लैंग ने कहा, 'हमारा अनुमान है कि डोर्टमंड टीम को निशाना बनाकर हमला किया गया था।' स्थानीय अभियोजकों ने बताया कि घटनास्थल के पास से एक पत्र मिला है। इसमें हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया गया है। इसकी जांच की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, खिलाडि़यों को लेकर जब बस स्थानीय समयानुसार शाम सात बजे दस किमी दूर बोरसिया स्टेडियम के लिए रवाना हुई, उसी समय तीन बम धमाके हुए। बमों को सड़क के किनारे झाडि़यों में छुपाकर रखा गया था। उसके पास से जैसे ही बस गुजरी, धमाका कर दिया गया। धमाके से बस की खिड़कियों के शीशे टूट गए और दाएं तरफ आग लग गई। इस घटना की वजह से 15 मिनट पहले मैच को स्थगित कर दिया गया। उस समय बड़ी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंच चुके थे।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता के विवादित बोल, कहा- कश्मीर समस्या के लिए भारत जिम्मेदार

chat bot
आपका साथी