घायल बच्चे की मदद काे इस सिख ने कुछ ऐसा किया, सब हुए मुरीद

न्यूजीलैंड में बीते दिनों एक दुर्घटना में घायल बच्चे को बचाने के लिए अपनी पगड़ी खोलकर बांधने वाले भारतीय सिख छात्र एक बार फिर सुर्खियों में है। हरमन सिंह नामक इस छात्र को एक टीवी स्टेशन ने ट्रक भरकर नया फर्नीचर भेंट किया।

By Sachin kEdited By: Publish:Tue, 26 May 2015 03:05 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2015 09:31 AM (IST)
घायल बच्चे की मदद काे इस सिख ने कुछ ऐसा किया, सब हुए मुरीद

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में बीते दिनों एक दुर्घटना में घायल बच्चे को बचाने के लिए अपनी पगड़ी खोलकर बांधने वाले भारतीय सिख छात्र एक बार फिर सुर्खियों में है। हरमन सिंह नामक इस छात्र को एक टीवी स्टेशन ने ट्रक भरकर नया फर्नीचर भेंट किया।

ऑकलैंड में बिजनेस कोर्स कर रहे हरमन सिंह (22) उस वक्त अपने घर में थे, जब छह साल के एक लड़के को एक कार ने टक्कर मार दी थी। हरमन ने तुरंत अपनी पगड़ी खोलकर बच्चे के सिर पर लपेट दी। दुनियाभर में हरमन के इस कदम की सराहना की गई।

मेट्रेस पर सोते थे हरमन सिंह
न्यूजीलैंड का टीवी चैनल वन न्यूज जब उनके घर पहुंचा तो देखा कि हरमन के घर पर केवल एक प्लास्टिक टेबल व दो कुर्सियां हैं और वे मेट्रेस पर सोते हैं। चैनल ने तुरंत एक स्टोर से संपर्क कर हरमन को तोहफे में ट्रक भरकर फर्नीचर भेंट कर दिया। सिंह ने भावुक होकर उपहारों को स्वीकार करा। उसने कहा कि धन्यवाद, बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं खुश हूं।

घायल बच्चे के माता-पिता ने दिया थैंक्यू कार्ड
हरमन सिंह हादसे में घायल बच्चे को चार दिन बाद अस्पताल मिलने पहुंचे। वहां बच्चे के माता--पिता ने खुशी जाहिर करते हुए एक थैंक्यू कार्ड और फूल दिए।

फेसबुक पर दुनियाभर से कमेंट्स
हरमन को अपने इस सराहनीय काम के लिए खुद के फेसबुक पेज पर दुनियाभर से कमेंट्स मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हजारों की संख्या में लोगों ने वेल डन लिखा है। मैं अपने समुदाय का जिम्मेदार सदस्य होते हुए केवल अपना काम कर रहा था।

पढ़ेंः बच्चे की मदद के लिए सिख ने खोली पगड़ी

दूल्हे के दोस्त ने उछाल दी पगड़ी, बारात बंधक

chat bot
आपका साथी