बांग्लादेश में बस पर पेट्रोल बम हमले से सात जिंदा जले

बांग्लादेश में एक बस पर पेट्रोल बम से हुए हमले में कम से कम सात लोग जिंदा जल गए। हमले के शिकार कई लोगों की हालत काफी गंभीर है। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व में जनवरी से ही देश भर में किए जा रहे विरोध-प्रदर्शनों में अब तक पचास

By Kamal VermaEdited By: Publish:Tue, 03 Feb 2015 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 03 Feb 2015 06:56 PM (IST)
बांग्लादेश में बस पर पेट्रोल बम हमले से सात जिंदा जले

ढाका। बांग्लादेश में एक बस पर पेट्रोल बम से हुए हमले में कम से कम सात लोग जिंदा जल गए। हमले के शिकार कई लोगों की हालत काफी गंभीर है। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व में जनवरी से ही देश भर में किए जा रहे विरोध-प्रदर्शनों में अब तक पचास से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

बीएनपी ने रविवार से 72 घंटे के राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया था। मीडिया रिपोर्टो के मुताबिक यात्रियों से भरी बस पर मंगलवार को बंग्लादेश के कोमिला जिले में अज्ञात हमलावरों ने पेट्रोल बम से हमला कर दिया। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बस कॉक्स बाजार से ढाका आ रही थी। हमले में मारे गए लोगों की पहचान नहीं हो सकी है।

डॉक्टरों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है क्योंकि हमले में घायल 16 यात्रियों में कई की हालत बहुत खराब है। पिछले साल पांच जनवरी को हुए विवादास्पद चुनाव की पहली बरसी पर विपक्षी बीएनपी पिछले महीने से ही आंदोलन-प्रदर्शन कर रही है। खालिदा जिया फिर से चुनाव कराने की मांग कर रही हैं।

पढ़ें: खालिदा पर बंद के दौरान 42 हत्याओं का मुकदमा

chat bot
आपका साथी