Move to Jagran APP

Bihar Politics: बिहार में आरक्षण के मुद्दे पर सियासी उबाल, पीएम के बयान पर भड़के तेजस्वी यादव, दे डाली ऐसी नसीहत

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी के उस बयान पर कटाक्ष किया जिसमें कहा गया था कि विपक्ष एससी/एसटी आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे देगा। तेजस्वी ने तंज भरे अंदाज में कहा कि पीएम मोदी के पास ज्ञान की कमी है। पीएम मोदी जननायक कर्पूरी ठाकुर की मान्यताओं का विरोध कर रहे हैं जो हाल ही में भारत रत्न से सम्मानित हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 01 May 2024 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 07:00 PM (IST)
बिहार में आरक्षण के मुद्दे पर सियासी उबाल। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर कटाक्ष किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि विपक्ष एससी/एसटी आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे देगा।

loksabha election banner

राजद नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास ज्ञान की कमी है और वह बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर की मान्यताओं का भी विरोध कर रहे हैं, जिन्हें हाल ही में भारत रत्न से सम्मानित किया गया है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि भले ही मोदी जी ने कर्पूरी ठाकुर को भारतरत्न दिया हो, लेकिन वे उनकी मान्यताओं का विरोध कर रहे हैं। जब कर्पूरी ठाकुर पहली बार मुख्यमंत्री बने, तब सामाजिक रूप से पिछड़ी जातियों को पहली बार उनके धर्म को आरक्षण मिला, क्या कर्पूरी ठाकुर के फैसले को गलत कहना सही है? जदयू पर हमलावर तेवर दिखाते हुए उन्होंने कहा कि जदयू नेताओं से पूछें कि उन्हें इस पर क्या कहना है।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर किया था कटाक्ष

बता दें कि दो दिन पहले ही मोदी ने धर्म-आधारित आरक्षण पर कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए हमला बोला था और कहा कि जनता को सूचित करना उनका कर्तव्य है।

पीएम ने कहा था कि कांग्रेस आरक्षण खत्म कर मुसलमानों को देना चाहती है, उन्होंने कहा था कि 'अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण पर खतरे की तलवार लटक रही है।

चिराग पासवान पर भी किया कटाक्ष

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कर्नाटक की घटना को लेकर लोजपा रामविलास के नेता चिराग पासवान पर कटाक्ष किया और कहा कि कर्नाटक में जो कुछ भी हो रहा है, उस पर चिराग पासवान क्यों नहीं बोल रहे हैं।

उन्होंने कहा जो पार्टी उसके नेता बाबा साहब के संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वह (चिराग पासवान) उन लोगों के साथ क्यों हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: '...वोट मांगने नहीं आऊंगा', सम्राट चौधरी ने भरी सभा में क्यों किया ऐसा एलान? सियासी हलचल तेज

Tejashwi Yadav: 'हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद...', तेजस्वी यादव ने भाजपा के लिए क्यों कही ऐसी बात?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.