कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी कैंपस में प्रोफेसर की चाकू घोंपकर हत्‍या

कैलिफोर्निया विश्‍वविद्यालय उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका के सबसे प्रतिष्ठित निजी संस्थानों में से एक है। लेकिन यह विश्‍वविद्यालय हिंसा की घटनाओं के कारण सुर्खियों में रहता है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Sat, 03 Dec 2016 12:33 PM (IST) Updated:Sat, 03 Dec 2016 01:01 PM (IST)
कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी कैंपस में प्रोफेसर की चाकू घोंपकर हत्‍या

लॉस एंजिलिस। दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के परिसर में प्रोफेसर को एक संदिग्ध ने चाकू घोंपकर मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि प्रोफेसर पर हमला करने वाला यूनिवर्सिटी का ही एक छात्र था, जो बाद में घटनास्थल पर ही मृत पाया गया। हालांकि पुलिस ने घटना के बाद प्रोफेसर, छात्र या संदिग्ध के नाम का खुलासा नहीं किया था।

यह घटना शुक्रवार की है, लेकिन पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि आखिर हमलावर का उद्देश्य क्या था। पुलिस ने तो शुक्रवार को सिर्फ इतना कहा था कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन लॉस एंजिलिस फायर विभाग के एक अधिकारी ने बताया, 'प्रोफेसर पर हमला लगभग साढ़े चार बजे हुआ। हमें बताया गया कि हमलावर 25 साल का एक शख्स है।' फायर विभाग के प्रवक्ता मार्गरेट स्टीवर्ट ने बताया कि हमलावर घटनास्थल पर मृत पाया गया।

कैलीफोर्निया की मस्जिदों को मिली मुस्लिमों के नरसंहार की धमकी

कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा के लिए देश के सबसे प्रतिष्ठित निजी संस्थानों में से एक है। लेकिन यह विश्वविद्यालय हिंसा की घटनाओं के कारण अक्सर सुर्खियों में रहता है। साल 2012 में चीन के इंजीनियरिंग के दो छात्रों को यूनिवर्सिटी के कैंपस के नजदीक पुलिस ने गोली मार दी थी, जब वे दोनों वहां खड़ी गाड़ी के नजदीक खड़े थे। पुलिस ने बाद में कहा था कि ये चोरी के इरादे से वहां गए थे। इसके बाद यूनिवर्सिटी के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

वहीं साल 2014 में एक चीन के छात्र पर तब कुछ युवकों ने हमला कर दिया था, जब वह देर रात कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के नजदीक अपने घर जा रहा था। इस चीनी छात्र को काफी चोटें आईं थीं, जिसके कारण उसने दम तोड़ दिया था।

अमेरिका में 17 वर्षीय सिख छात्र की गोली मारकर हत्या

chat bot
आपका साथी