...तो क्या इस बार भी सच साबित होंगी बाबा वांगा की ये भविष्‍यवाणी

बुल्‍गारिया में एक दृष्टिहीन महिला बाबा वांगा ने कहा था कि 2016 आने तक यूरोप में मुस्लिम आतंकवादियों का खतरा बढ़ जाएगा।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2016 01:48 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2016 02:34 PM (IST)
...तो क्या इस बार भी सच साबित होंगी बाबा वांगा की ये भविष्‍यवाणी

नई दिल्ली। बुल्गारिया में एक दृष्टिहीन महिला बाबा वांगा को वही ख्याति मिल रही है, जो नास्त्रेदमस को मिली थी। इन बाबा वांगा ने 1996 में 85 वर्ष की उम्र में अमेरिका में 9/11 में हमले और 2004 में सुनामी आने की भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुईं।

साल 2016 के बारे में भी उन्होंने कुछ भविष्यवाणियां की थीं। बताया जा रहा है कि उनकी भविष्यवाणियों के सच होने की दर करीब 85 फीसद तक है। उनके समर्थकों का दावा है कि उन्होंने ग्रेट मुस्लिम वॉर की भविष्यवाणी करने के बाद इस्लामिक स्टेट के उदय की आशंका जाहिर की थी।

कई दशक पहले उन्होंने कहा था कि 2016 आने तक यूरोप में मुस्लिम आतंकवादियों का खतरा बढ़ जाएगा। साल के अंत तक महाद्वीप अस्तित्व से संघर्ष करेगा। इस बात को अधिक स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा था कि मुस्लिम चरमपंथी यूरोपीय लोगों के खिलाफ रासायनिक हथियार का इस्तेमाल करेंगे।

बुल्गारिया की नास्त्रेदमस

वांगा की भविष्यवाणियों पर शोध करने वालों का दावा है कि उन्होंने लगातार 50 वर्षों तक भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से सैकड़ों से ज्यादा सही साबित हुई हैं। उन्हें बुल्गारिया का नास्त्रेदमस भी कहा जाता था, क्योंकि उनकी 85 फीसद बात सच हुई हैं।

कुछ लोगों का मानना है कि यदि वांगा की भविष्यवाणियों को सही समय पर तवज्जो दी जाती तो इस्लामिक स्टेट को स्थापित होने तथा फैलने से रोका जा सकता था।

2043 में खलीफा शासन का अंत

बाबा वांगा ने कहा था कि 2010 में अरब देशों में बसंत आने तक सीरिया में जबरदस्त अशांति रहेगी। इसके बाद 2043 में वहां खलीफा शासन का अंत हो जाएगा। पेरिस में हुआ आतंकी हमला और आईएसआईएस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लोग यह मान रहे हैं कि बाबा वांगा ने काफी पहले इस घटना की भविष्यवाणी कर दी थी।

स्टील के पक्षी हमला

9/11 पर की गई उनकी भविष्यवाणी भी एकदम सटीक साबित हुई थी। 1989 में उन्होंने कहा था कि अमेरिका की जुड़वां इमारत पर स्टील के दो पक्षी हमला करेंगे।

2004 की सुनामी की बात

1950 के दशक में उन्होंने कहा था कि ठंडे इलाके गर्म हो जाएंगे... ज्वालामुखी जाग जाएंगे। विशाल लहर लोगों और कस्बों के साथ ही बड़े तटों को ढंक लेगी। सब कुछ पानी के नीचे गायब हो जाएगा।

ओबामा बनेंगे 44वें राष्ट्रपति

वांगा ने कहा था कि अमेरिका को एक 44वें राष्ट्रपति के रूप में अश्वेत राष्ट्रपति मिलेगा। वह अफ्रीकी मूल का अमेरिकी होगा और वो उस देश का आखिरी राष्ट्रपति होगा।

chat bot
आपका साथी