पाकिस्तान में जहरीली शराब ने ली 24 हिंदुओं की जान

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में होली की खुशी में शराब पीने से 24 हिंदू अपनी जान गंवा बैठे। मरने वालों में छह महिलाएं शामिल हैं। हादसे के बाद अवैध शराब बेचने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Mar 2016 06:18 PM (IST) Updated:Tue, 22 Mar 2016 06:29 PM (IST)
पाकिस्तान में जहरीली शराब ने ली 24 हिंदुओं की जान

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में होली की खुशी में शराब पीने से 24 हिंदू अपनी जान गंवा बैठे। मरने वालों में छह महिलाएं शामिल हैं। हादसे के बाद अवैध शराब बेचने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि टांडो मुहम्मद खान जिले में सोमवार रात 35 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 24 लोगों की मौत हो गई। हैदराबाद के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हक नवाज ने बताया, 'वे होली का उत्सव मना रहे थे और टांडो मुहम्मद खान के एक डीलर से सस्ती शराब खरीदी थी। अस्पताल में भर्ती बाकी लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।'

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में परमाणु अस्त्रों की चोरी का खतरा :रिपोर्ट

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने अवैध शराब की बिक्री पर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रशासन ने इलाके के थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है। इस घटना ने 2014 में बकरीद पर इसी तरह की हुई घटना को ताजा कर दिया है। उस समय हैदराबाद और कराची में जहरीली शराब पीने से 29 लोगों की मौत हुई थी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में मुस्लिमों के लिए शराब पीना वर्जित है लेकिन गैर मुस्लिमों के लिए इसकी अनुमति है। वे आबकारी विभाग की ओर से संचालित विशेष दुकानों से शराब खरीद सकते हैं।

chat bot
आपका साथी