अमेरिका में ये अहम मुद्दा भी उठाया जाएगा पीएम मोदी के सामने

पीएम मोदी वाशिंगटन में भारतीय-अमेरिकी समुदाय और 20 शीर्ष सीईओ से आपसी संवाद करने वाले हैं। इस दौरान लोग कई अहम मुद्दे रखेंगे, इनमें से एक ये है।

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Sun, 25 Jun 2017 10:02 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2017 10:07 AM (IST)
अमेरिका में ये अहम मुद्दा भी उठाया जाएगा पीएम मोदी के सामने
अमेरिका में ये अहम मुद्दा भी उठाया जाएगा पीएम मोदी के सामने

वाशिंगटन डीसी, एएनआइ। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ मुलाकात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच गए हैं। वह सोमवार को व्‍हाइट हाउस में ट्रंप के साथ डिनर करने वाले पहले वैश्विक नेता होंगे। इस दौरान उनके बीच कई महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। माना जा रहा है कि पीएम मोदी और ट्रंप के बीच आगामी बैठक से भारत-अमेरिका के द्विपक्षीय संबंध और भी मजबूत हो सकते हैं।

वहीं मोदी वाशिंगटन में भारतीय-अमेरिकी समुदाय और 20 शीर्ष सीईओ से भी आपसी संवाद करने वाले हैं। इंट्रैक्टिव सेशन से पहले अमेरिका स्थित एक कंपनी आईटी बाई डिजाइन के सीईओ सुखविंदर कालिया ने कहा कि समुदाय इस दौरान भारत में भारतीय-अमेरिकी आईटी उद्यमियों द्वारा निवेश की सुरक्षा के लिए सख्त साइबर क़ानूनों की आवश्यकता पर जोर देगा।

कालिया ने कहा, भारतीय-अमेरिकी उद्यमियों के निवेश साइबर कानून के तहत सुरक्षित होने चाहिए, क्‍योंकि अक्‍सर सोर्स कोड चोरी हो जाते हैं और इस तरह के मसले को सुलझाने के लिए भारतीय पुलिस को प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।

वहीं पीएम मोदी द्वारा लॉन्‍च किए गए डिजिटल इंडिया और मेक इन इंडिया कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए कालिया ने कहा, प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान मेरा मुख्‍य उद्देश्‍य साइबर कानून का मुद्दा उठाना है, क्‍योंकि भारत तेजी से विकास कर रहा है जिसकी वजह से भारत में हमारे निवेशों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए साइबर अपराध से संबंधित नियम-कानून लाने की जरूरत है। सीईओ से मुलाकात के बाद पीएम मोदी के एक कम्‍युनिटी रिसेप्‍शन में शामिल होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी अधिकारी बोले- ट्रंप समझने लगे हैं भारत की अहमियत

chat bot
आपका साथी