पाकिस्तान भेजेगा अमेरिका में दूत, रिपब्लिकन सांसद बोले- नहीं बदलेगा नजरिया

अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी ने बताया कि तारिक फातमी दो सप्ताह के दौरे पर वाशिंगटन आएंगे।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 03 Dec 2016 08:38 PM (IST) Updated:Sat, 03 Dec 2016 08:49 PM (IST)
पाकिस्तान भेजेगा अमेरिका में दूत, रिपब्लिकन सांसद बोले- नहीं बदलेगा नजरिया

वाशिंगटन, प्रेट्र। 20 जनवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ शपथ लेने जा रहे डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन से नजदीकियां बढ़ाने के लिए पाकिस्तान एक विशेष दूत वाशिंगटन भेज रहा है। हालांकि उसकी यह चाल कामयाब होती नहीं दिख रही। ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के एक प्रभावशाली सांसद ने नए प्रशासन में भी पाकिस्तान को लेकर नजरिया नहीं बदलने की बात कही है।

अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी ने बताया कि तारिक फातमी दो सप्ताह के दौरे पर वाशिंगटन आएंगे। वे ट्रंप की सत्ता हस्तांतरण टीम और ओबामा प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। फातमी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के विशेष सहायक हैं। जिलानी ने बताया कि शरीफ और ट्रंप के बीच हुई सार्थक बातचीत के बाद फातमी को भेजने का फैसला किया गया है।

दूसरी ओर, रिपब्लिकन सांसद एडम किनजिंगर ने सीएनएन को बताया 'मैं नहीं समझता कि किसी को भी यह आशंका है कि डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान को लेकर अपने रुख में तब्दीली लाएंगे। वे इसको लेकर बहुत स्पष्ट हैं मैं नहीं समझता कि किसी को भी यह आशंका है कि डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान के प्रति अपने रूख में तब्दीली लाएंगे।'

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही ह्वाइट हाउस ने अमेरिका-पाक संबंधों को बेहद जटिल बताते हुए कहा था कि यही कारण है कि निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने कार्यकाल में इस्लामाबाद का दौरा नहीं किया।

पाकिस्तान को छह हजार करोड़ की सैन्य सहायता की सशर्त मंजूरी

chat bot
आपका साथी