ओबामा ने भारत यात्रा और मोदी से दोस्ती को याद किया

अमेरिका में भारत के नए राजदूत अरुण सिंह के साथ मुलाकात में राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस साल जनवरी में अपनी भारत यात्रा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ निजी मित्रता को याद किया। भारत के नए राजनयिक अरुण सिंह ने ओबामा से ओवल ऑफिस में मुलाकात की। उन्हें अमेरिका

By Kamal VermaEdited By: Publish:Tue, 19 May 2015 06:45 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2015 07:49 PM (IST)
ओबामा ने भारत यात्रा और मोदी से दोस्ती को याद किया

वाशिंगटन। अमेरिका में भारत के नए राजदूत अरुण सिंह के साथ मुलाकात में राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस साल जनवरी में अपनी भारत यात्रा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ निजी मित्रता को याद किया। भारत के नए राजनयिक अरुण सिंह ने ओबामा से ओवल ऑफिस में मुलाकात की। उन्हें अमेरिका में भारतीय राजदूत के रूप में दस्तावेज सौंपे।

भारतीय दूतावास ने बताया कि ओबामा ने सिंह का गर्मजोशी से स्वागत किया। साथ ही शुभकामना जाहिर की कि वह अमेरिका में भारत के अगले राजदूत के रूप में अपने दायित्वों में सफल हों। दूतावास ने कहा कि सिंह ने ओबामा और प्रथम महिला को भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दी गईं शुभकामनाओं से अवगत कराया।

1979 बैच के आइएफएस अधिकारी सिंह ने एस जयशंकर की जगह ली है। जयशंकर को इस साल 28 जनवरी को विदेश सचिव नियुक्त किया गया है। सिंह विदेश मंत्रालय में पाकिस्तान, ईरान और अफगानिस्तान विभागों के संयुक्त सचिव रह चुके हैं। वह जापान, इजरायल तथा अन्य देशों में भी काम कर चुके हैं। वह वाशिंगटन में करीब पांच साल तक भारतीय मिशन के उप प्रमुख भी रह चुके हैं।

छह साल बाद खुला 'राष्ट्रपति ओबामा' का ट्विटर अकाउंट

ओबामा की यात्रा पर खर्च की जानकारी से विदेश मंत्रालय का इंकार

chat bot
आपका साथी