Move to Jagran APP

Bhagalpur Road Accident: भागलपुर में ट्यूशन से लौट रही छात्रा को बस ने कुचला, गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर काटा बवाल

बिहार के भागलपुर में कजरैली थाना क्षेत्र में शाम करीब पौने छह बजे अनियंत्रित बस ने ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही नौवीं की छात्रा को कुचल दिया। इससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं साइकिल सवार एक अन्य छात्रा घायल हो गई। हादसे के बाद चालक बस छोड़कर फरार हो गया। घटना के बाद सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया।

By Ranjit Kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 10 May 2024 12:52 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 12:52 AM (IST)
ट्यूशन पढ़कर लौट रही छात्रा को बस ने कुचला, मौत। (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। बिहार के भागलपुर में कजरैली थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनिया पुल के समीप शाम करीब पौने छह बजे अनियंत्रित बस ने ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही नौवीं की छात्रा को कुचल दिया। इससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि साइकिल पर सवार एक अन्य छात्रा घायल हो गई। हादसे के बाद चालक बस छोड़कर फरार हो गया।

घटना के बाद सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया। बस अमरपुर की तरफ से आ रही थी और छात्रा कजरैली से ट्यूशन पढ़कर अपने घर कुमरथ जा रही थी। मृतका की पहचान कुमरथ निवासी प्रमोद चौधरी की 14 वर्षीय पुत्री स्वाती प्रिया के रूप में हुई है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि छात्रा कजरैली से ट्यूशन पढ़कर साइकिल से अपने घर जा रही थी। लक्ष्मीनिया पुल के पास सड़क किनारे महीनों से एक दुर्घटनाग्रस्त कार रखी हुई है।

कार से बचने के चक्कर में छात्रा बस की चपेट में आ गई और बस के साथ घसीटते हुए करीब बीस मीटर तक चली गई। इससे उसका सिर चक्के के नीचे आ गया। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।  उसके साथ साइकिल पर एक अन्य छात्रा थी जो हादसे में घायल हो गई।

घटना की सूचना पर कजरैली थानध्यक्ष जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीण वरीय पुलिस पदाधिकारी को बुलाने और मुआवजे की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि महीनों से सड़क पर रखी दुर्घटनाग्रस्त कार के चलते ही घटनाएं हो रही हैं।

मृत छात्रा के ग्रामीणों ने बांस-बल्ली और टायर लगाकर फिर जाम कर दिया। किसी तरह दो घंटे बाद रात पौने आठ बजे सड़क जाम हटाकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

कजरैली थानाध्यक्ष जितेन्द्र कुमार ने बताया कि ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बस को जब्त कर लिया गया है। स्वजन से आवेदन मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.