पीएम मोदी को ओबामा ने माना 'मैन ऑफ एक्‍शन'

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा मानने लगे हैं। यहां भारतीय प्रधानमंत्री के साथ संक्षिप्त मुलाकात के दौरान ओबामा ने मोदी की क्षमता का लोहा मानते हुए उन्हें 'मैन ऑफ एक्शन' (कर के दिखाने वाले) करार दिया।

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Thu, 13 Nov 2014 05:50 AM (IST) Updated:Thu, 13 Nov 2014 10:01 AM (IST)
पीएम मोदी को ओबामा ने माना 'मैन ऑफ एक्‍शन'

नेपी तॉ। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा मानने लगे हैं। यहां भारतीय प्रधानमंत्री के साथ संक्षिप्त मुलाकात के दौरान ओबामा ने मोदी की क्षमता का लोहा मानते हुए उन्हें 'मैन ऑफ एक्शन' (कर के दिखाने वाले) करार दिया। आसियान और पूर्वी एशियाई देशों के सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दोनों नेता म्यांमार की राजधानी नेपी तॉ में हैं।

आसियान और पूर्वी एशियाई देशों के नेताओं के लिए बुधवार को म्यांमार के राष्ट्रपति यू थेन सेन की ओर से आयोजित रात्रि भोज के मौके पर जब दोनों नेता मिले तो ओबामा ने नरेंद्र मोदी को 'मैन ऑफ एक्शन' कहकर उनकी जमकर तारीफ की।

विदेश मामलों के प्रवक्ता सैय्यद अकबरुद्दीन ने ट्वीट किया, 'रात्रि भोज के दौरान ओबामा ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत मैन ऑफ एक्शन कहते हुए किया।' रात्रि भोज औपचारिक वार्ता शुरू होने से पहले अनुकूल माहौल बनाने में सहायक होगा। पिछले छह सप्ताह में मोदी और ओबामा की यह दूसरी मुलाकात है। प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिकी दौरे के वक्त ओबामा ने शिखर वार्ता से पहले उनके सम्मान में व्हाइट हाउस में रात्रि भोज की मेजबानी की थी। इतना ही नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोदी का स्वागत गुजराती भाषा में 'केम छो' (आप कैसे हैं?) बोलकर किया था।

आसियान देशों के साथ वार्ता के लिए नरेंद्र मोदी म्यांमार पहुंचे हैं। भारत-आसियान के बीच 12वीं बैठक होनी है। प्रधानमंत्री गुरुवार को ईस्ट एशिया समिट में भी हिस्सा लेंगे।

मोदी ने पूरे करने शुरू किए कौशल विकास के वादे

फेसबुक, ट्विटर के बाद इंस्टाग्राम पर छाए मोदी

chat bot
आपका साथी