नवाज शरीफ ने छेड़ा कश्मीर राग, अमेरिका ने किया खारिज

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात से पहले पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर पर अपने नापाक इरादे जाहिर कर दिए हैं। वहीं, कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी हस्तक्षेप के पाकिस्तानी प्रयास को खारिज करते हुए ओबामा प्रशासन ने कहा कि कश्मीर को लेकर उसकी नीति में 'रत्तीभर भी बदलाव' नहीं आया है और वह इसे भारत एवं पाकिस्तान के बीच का मुद्दा मानता है।

By Edited By: Publish:Mon, 21 Oct 2013 11:13 AM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2013 11:17 AM (IST)
नवाज शरीफ ने छेड़ा कश्मीर राग, अमेरिका ने किया खारिज

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात से पहले पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर पर अपने नापाक इरादे जाहिर कर दिए हैं। वहीं, कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी हस्तक्षेप के पाकिस्तानी प्रयास को खारिज करते हुए ओबामा प्रशासन ने कहा कि कश्मीर को लेकर उसकी नीति में 'रत्तीभर भी बदलाव' नहीं आया है और वह इसे भारत एवं पाकिस्तान के बीच का मुद्दा मानता है।

शरीफ ने कश्मीर पर अमेरिका से फिर लगाई मध्यस्थता की गुहार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच महत्वपूर्ण बैठक से पहले अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन कैरी ने शरीफ का स्वागत करते हुए दोनों देशों के संबंधों के महत्व को रेखांकित किया। गौरतलब है कि चार दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे शरीफ ने कश्मीर मुद्दे के हल के लिए अमेरिका के हस्तक्षेप की मांग की थी।

..नवाज शरीफ मदद करते तो नहीं होता 9/11

ओबामा प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों से कहा 'कश्मीर पर हमारी नीति में रत्तीभर भी बदलाव नहीं हुआ है।' अमेरिका की यह टिप्पणी ऐसे समय में आया है जबकि नवाज शरीफ अमेरिकी दौरे पर हैं और इस दौरान वह राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिलेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी