ब्रिटेन में आम चुनाव लड़ेंगे नारायण मूर्ति के दामाद

इंफोसिस के सह संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद सात मई को ब्रिटेन में होने वाले आम चुनाव में उतरेंगे। वह भारतीय मूल के संभावित सांसद उम्मीदवारों की सूची में अग्रणी हैं जो कंजरवेटिव पार्टी के लिए चुनाव जीत सकते हैं।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sun, 22 Mar 2015 07:22 PM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2015 02:41 AM (IST)
ब्रिटेन में आम चुनाव लड़ेंगे नारायण मूर्ति के दामाद

लंदन। इंफोसिस के सह संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद सात मई को ब्रिटेन में होने वाले आम चुनाव में उतरेंगे। वह भारतीय मूल के संभावित सांसद उम्मीदवारों की सूची में अग्रणी हैं जो कंजरवेटिव पार्टी के लिए चुनाव जीत सकते हैं।

ऋषि सुनाक पूर्व विदेश मंत्री विलियम हेग के निर्वाचन क्षेत्र उत्तरी यार्कशायर के रिचमांड से चुनाव लड़ेंगे। उम्मीद है कि ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और स्टेनफोर्ड से पढ़ने वाले ऋषि भारतीय मूल के हाईप्रोफाइल सांसदों के वर्ग में शुमार होंगे। वह एक बिलियन पौंड की वैश्विक निवेश कंपनी के सह संस्थापक और ब्रिटेन के छोटे कारोबार में निवेश के विशेषज्ञ हैं।

सीनेट पैनल ने दी विवेक मूर्ति को हरी झंडी

कंजरवेटिव पार्टी के लिए उम्मीदवार चुने जाने पर 34 वर्षीय ऋषि ने कहा, 'मैं चांद पर हूं। वास्तव में इसका प्रतिनिधित्व करना अविश्वसनीय है।' एक नए अध्ययन का अनुमान है कि अगली संसद में पहली बार विपक्षी लेबर की तुलना में कंजरवेटिव पार्टी से अधिक संख्या में भारतीय मूल के सांसद हो सकते हैं।

पढ़ें: इंफोसिस के सह-संस्थापकों ने बेचे छह हजार करोड़ से ज्यादा के शेयर

chat bot
आपका साथी