मिस यूनिवर्स बनीं कोलंबियाई सुंदरी पॉलिना वेगा

कोलंबिया की सुंदरी पॉलिना वेगा ने 87 देशों की सुंदरियों को हराकर मिस यूनिवर्स 2014 का खिताब जीत लिया है। भारत की नोयोनिता लोध शीर्ष 10 में भी जगह नहीं बना पाईं। फ्लोरिडा के मियामी में आयोजित मिस यूनिवर्स प्रतिस्पर्धा में पॉलिना ने रविवार रात को यह ताज अपने नाम

By manoj yadavEdited By: Publish:Mon, 26 Jan 2015 05:27 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jan 2015 06:10 PM (IST)
मिस यूनिवर्स बनीं कोलंबियाई सुंदरी पॉलिना वेगा

मियामी। कोलंबिया की सुंदरी पॉलिना वेगा ने 87 देशों की सुंदरियों को हराकर मिस यूनिवर्स 2014 का खिताब जीत लिया है। भारत की नोयोनिता लोध शीर्ष 10 में भी जगह नहीं बना पाईं। फ्लोरिडा के मियामी में आयोजित मिस यूनिवर्स प्रतिस्पर्धा में पॉलिना ने रविवार रात को यह ताज अपने नाम कर लिया।

तस्वीरों में मिस यूनिवर्स स्पर्धा : मिस यूनिवर्स बनीं कोलंबियाई सुंदरी पॉलिना वेगा

मिस यूनिवर्स 2013, वेनेजुएला की ग्रेब्रिएला इस्लर ने मियामी के एफआईयू एरेना में पॉलिना को ताज पहनाया। मिस अमेरिका निया सांचेज पहली रनर अप रहीं, जबकि मिस यूक्रेन डायना हरकुशा दूसरी रनर अप रहीं। जमैका की कासी फेनेल और नीदरलैंड्स की यासमीन वरहीजान टॉप 5 में जगह बनाने में कामयाब रही।

14 साल से भारत को ताज नहीं

प्रतिस्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं बेंगलुरू की 21 वर्षीया नोयोनिता शीर्ष 15 तक पहुंचने में कामयाब रहीं, लेकिन वह अंतिम 10 में जगह नहीं बना पाईं। भारत के लिए मिस यूनिवर्स का खिताब आखिरी बार लारा दत्ता ने वर्ष 2000 में जीता था।

ये रहे निर्णायक

इस वर्ष प्रतिस्पर्धा के निर्णायकों में अभिनेता विलियम लेवी, ग्रैमी विजेता संगीतकार-निर्माता एमिलियो एस्टीफन, फुटबॉल खिलाड़ी डिसीन जैक्सन, बेसबॉल खिलाड़ी गियानकार्लोस क्रूज-माइकल स्टेंटन और मुक्केबाज मैनी पैक्विको शामिल रहे। इसके अलावा कोलंबियाई फैशन-पत्रकार नीना ग्रेसिया, फिल्म 'द हिल्स' की अभिनेत्री क्रिस्टीन कालावरी, फैशन गुरु लुईस रो और 'रियल हाउसवाइफ ऑफ बेवर्ली हिल्स' की अभिनेत्री लीजा वेंडरपंप भी प्रतिस्पर्धा के निर्णायकों में शामिल रहीं।

इस वर्ष यह रहा नया

इस वर्ष मिस यूनिवर्स प्रतिस्पर्धा की खास बात यह रही कि इस बार मिस यूनिवर्स का ताज नया था, जो डायमंड्स इंटरनेशनल कार्पोरेशन (डीआईसी) ने तयार किया था।

पढ़ेंः जैकलीन बन सकती हैं अजहरुद्दीन की दूसरी पत्नी

पढ़ेंः खराब तबीयत भी कम नहीं कर सकी श्रद्धा का उत्साह

chat bot
आपका साथी