कश्‍मीर मुद्दे के समाधान के लिए भारत-पाक को साथ आने की जरूरत: मलीहा लोधी

संयुक्त राष्ट्र में पाक राजदूत ने भारत-पाकिस्‍तान के बीच चल रहे कश्‍मीर विवाद के शांतिपूर्ण समझौते के लिए दोनों देशों को बैठकर आपस में वार्ता की आवश्‍यकता पर जोर दिया है।

By Monika minalEdited By: Publish:Mon, 17 Apr 2017 11:46 AM (IST) Updated:Mon, 17 Apr 2017 11:48 AM (IST)
कश्‍मीर मुद्दे के समाधान के लिए भारत-पाक को साथ आने की जरूरत: मलीहा लोधी
कश्‍मीर मुद्दे के समाधान के लिए भारत-पाक को साथ आने की जरूरत: मलीहा लोधी

न्‍यूयार्क  (एएनआई)। संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान की राजदूत मलीहा लोधी ने भारत और पाकिस्‍तान के बीच कश्‍मीर मुद्दे को उठाया है। उन्होंने कहा, कश्मीर को लेकर चल रहे तनाव के समझौते के लिए दोनों देशों को साथ आने की जरूरत है और उन्होंने अमेरिका की मध्‍यस्‍थता की बात भी कही।

रविवार को न्‍यूयार्क में अमेरिकी मीडिया से बातचीत के दौरान लोधी ने कश्‍मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच के तनाव को भी उठाया। उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीर मसले को सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्‍तान को साथ बैठकर शांतिपूर्ण समझौता करना होगा। लोधी के अनुसार, दोनों देशों के साथ अच्‍छा संबंध होने के कारण अमेरिका उस बेहतर स्‍थिति में है कि पाकिस्‍तान और भारत के बीच चल रहे कश्‍मीर विवाद को खत्‍म कर सके।

उन्‍होंने आगे कहा कि हाल के वर्षों में दक्षिण एशिया में संयुक्‍त राष्‍ट्र की पकड़ कमजोर हुई है, जिसके कारण कुछ हद तक पाकिस्‍तान-अमेरिका के बीच संबंध प्रभावित हुए हैं।

लोधी ने कहा कि पाकिस्‍तान पड़ोसी देश अफगानिस्‍तान में शांति समझौता चाहता है और नए अमेरिकी प्रशासन से युद्ध प्रभावित देश में शांति को समर्थन देने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: भारतीय जवाब से हिले पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से लगाई गुहार

chat bot
आपका साथी