ISIS ने जारी किया आतंक का नया वीडियो, बच्चे ने 3 लोगों को बम से उड़ाया

इराक और सीरिया के कई इलाकों पर कब्जा करने वाला आतंकी संगठन ने इस बार लोगों की हत्या करने के लि एक चार साल के बच्चे का इस्तेमाल किया है।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2016 01:53 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2016 02:04 PM (IST)
ISIS ने जारी किया आतंक का नया वीडियो, बच्चे ने 3 लोगों को बम से उड़ाया

लंदन। आतंकी संगठन आइएस अब छोटे-छोटे बच्चों से भी ऐसे काम करवा रहा है जिसे देखकर बड़े लोगों की भी रूह तक कांप जाए। इराक और सीरिया के कई इलाकों पर कब्जा करने वाला आतंकी संगठन ने इस बार लोगों की हत्या करने के लि एक चार साल के बच्चे का इस्तेमाल किया है।

आइएस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें बच्चे को रिमोट के जरिए कार को बम से उड़ाते हुए दिखाया गया है। कार में तीन लोग थे और तीनों पर आरोप था कि वे पश्चिमी देशों के लिए जासूसी कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, बच्चा ब्रिटिश मूल का है। वह जन्म से ही आईएस के कब्जे में है। लंदन की रहने वाली उसकी मां ने इस्लाम धर्म कबूल कर 2012 में अबू बकर नामक आतंकी से शादी कर ली थी। सात मिनट के इस वीडियो में बच्चे को जिहादी जूनियर बताया गया है। बच्चे को आईएस की पोशाक पहने हुए दिखाया गया है।

विस्फोट से पहले तीनों को कार में बैठे हुए दिखाया गया है और जासूसी का अपना जुर्म कबूल करते हुए दिखाया गया है। विस्फोट से पहले एक आतंकी अंग्रेजी भाषा ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को चेतावनी देते हुए दिखाया गया है।

पढ़ें- लश्कर और जैश को पाक खुफिया एजेंसी ISI देती है प्रशिक्षण : परवेज मुशर्रफ

chat bot
आपका साथी