न्यूयॉर्कः फर्जी बिल बनाने में फंसा भारतीय डॉक्टर

एक भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर पर स्वास्थ्य सेवा में धोखाधड़ी करने करने का मामला सामने आया है। इस मामले में संघीय ग्रांड जूरी ने 58 वर्षीय श्रीकृष्ण चेरुवु के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। चेरुवु पर अपने मरीज के इलाज के दौरान आठ लाख अमेरिकन डॉलर का झूठा

By anand rajEdited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 01:35 PM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 02:16 PM (IST)
न्यूयॉर्कः फर्जी बिल बनाने में फंसा भारतीय डॉक्टर

न्यूयॉर्क। एक भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर पर स्वास्थ्य सेवा में धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में संघीय ग्रांड जूरी ने 58 वर्षीय श्रीकृष्ण चेरुवु के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। चेरुवु पर मरीजों के इलाज के दौरान आठ लाख अमेरिकन डॉलर का झूठा बिल बनाने का आरोप लगा है। अगर जांच में चेरुवु के खिलाफ लगाए गए आरोप सही पाए जाते हैं तो उन्हें अधिकतम दो लाख पचास हजार डॉलर जुर्माने के साथ-साथ दस साल की सजा भी सुनाई जा सकती है।

अमेरिकी सहायक अटॉर्नी मेरी एलेन ने बताया कि चेरुवु अपने मरीजों को इलाज के दौरान उन्हें भर्ती होने की सलाह देता था और फिर उनका फर्जी बिल बनाता था। अधिकारी ने बताया कि डॉ. चेरुवु जनवरी 2009 से मई 2014 तक झूठा बिल बनाकर बीमा कंपनियों से रकम ऐंठता रहा है।

इतना ही नहीं चेरुवु पर ये भी आरोप है कि समूह में आए मरीजों का वह व्यक्तिगत बिलिंग करता था। आरोप में ये भी कहा गया है कि डॉक्टर देश से बाहर रहने के बावजूद मरीजों की फर्जी बिलिंग बीमा कंपनियों को भेजता रहा है। इसके अलावा मरीजों के परिजन को भी वह मरीज के रूप में दिखा कर उनका फर्जी बिलिंग कर बीमा कंपनी के पास भुगतान के लिए भेज देता था। अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं में फर्जी बिलिंग के जरिए डॉक्टर ने अब तक लगभग आठ डॉलर की धोखाधड़ी की है।

पढ़ेंः मिस्त्र में मिला दस लाख ममी वाला कब्रिस्तान

पढ़ेंः विटामिन-ई की अधिक खुराक बचाएगी निमोनिया से

chat bot
आपका साथी