न्यूयार्क: संदिग्ध वाहन की मौजूदगी से फ्रांसीसी वाणिज्यिक दूतावास में अफरा-तफरी

बम विस्‍फोट की धमकी के कारण फ्रांस के राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए वोट देने न्‍यूयार्क स्‍थित फ्रांसीसी वाणिज्‍यिक दूतावास पहुंचे प्रवासियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी।

By Monika minalEdited By: Publish:Sun, 23 Apr 2017 08:53 AM (IST) Updated:Sun, 23 Apr 2017 08:59 AM (IST)
न्यूयार्क: संदिग्ध वाहन की मौजूदगी से फ्रांसीसी वाणिज्यिक दूतावास में अफरा-तफरी
न्यूयार्क: संदिग्ध वाहन की मौजूदगी से फ्रांसीसी वाणिज्यिक दूतावास में अफरा-तफरी

न्‍यूयार्क (जेएनएन)। न्‍यूयार्क स्‍थित फ्रांसीसी वाणिज्‍यिक दूतावास में राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए अपना मत देने को मौजूद हजारों रजिस्‍टर्ड प्रवासियों के बीच एक संदिग्‍ध वाहन के कारण अफरा-तफरी मच गयी। फ्रांस में राष्‍ट्रपति चुनाव के पहले हुए पेरिस में जिहादी हमले के कारण देश अभी भी किसी आतंकी खतरे की आशंका के कारण सतर्कता बरत रही है।

महावाणिज्‍य दूत ऐन क्‍लेयर लिजेंड्रे ने बताया, एक संदिग्‍ध वाहन की मौजूदगी के कारण पुलिस को सेंट्रल पार्क के पास फिफ्थ एवेन्‍यू पर बिल्‍डिंग को खाली कराना पड़ा। उन्‍होंने आगे बताया, ‘चैंप्‍स एलिस हमले के बाद न्‍यूयार्क पुलिस विभाग को विशेष तौर पर सतर्क रहने को कहा गया है।‘ एक अधिकारी के अनुसार, करीब 50 मिनट तक यहां अफरा-तफरी का माहौल रहा इसके बाद जाकर स्‍थिति सामान्‍य हुई। लिजेंड्रे ने बताया, वोटिंग क्रियाकलापों को शाम 7 बजे तक होना था पर इस घटना की वजह से इसकी अवधि में बदलाव किया गया।

न्‍यूयार्क, न्‍यूजर्सी और कनेक्‍टीकट में रहने वाले करीब 28,500 फ्रांसीसी नागरिकों को वोट के लिए वाणिज्‍यिक दूतावास में न्‍यूयार्क में रह रहे हैं। इसी हफ्ते पेरिस में एक जिहादी पुलिस बस पर हमला कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी इसके बाद से फ्रांसीसी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: फ्रांस में राष्ट्रीपति चुनाव के लिए मतदान शुरू, सुरक्षा चाकचौबंद

chat bot
आपका साथी