शरीफ के खिलाफ आतंकवाद व ईशनिंदा की नई धाराएं

मौलाना ताहिर उल कादरी के 14 समर्थकों की हत्या के मामले में लाहौर पुलिस ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ आतंकवाद व ईशनिंदा की नई धाराएं जोड़ दी हैं। शरीफ के अलावा उनके भाई शाहबाज व कुछ केंद्रीय मंत्रियों के खिलाफ भी नई धाराएं जोड़ी गई हैं। 2

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 06:07 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 07:54 AM (IST)
शरीफ के खिलाफ आतंकवाद व ईशनिंदा की नई धाराएं

लाहौर। मौलाना ताहिर उल कादरी के 14 समर्थकों की हत्या के मामले में लाहौर पुलिस ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ आतंकवाद व ईशनिंदा की नई धाराएं जोड़ दी हैं। शरीफ के अलावा उनके भाई शाहबाज व कुछ केंद्रीय मंत्रियों के खिलाफ भी नई धाराएं जोड़ी गई हैं।

28 अगस्त को पाकिस्तान की एक अदालत ने कादरी के समर्थकों की हत्या के इस मामले में प्रधानमंत्री शरीफ के अलावा उनके भाई व पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज समेत 21 लोगों के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया था।

लाहौर पुलिस प्रवक्ता नियाब हैदर ने बताया कि सोमवार को शरीफ और उनके भाई के अलावा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ आतंकवाद, ईशनिंदा व अपहरण की नई धाराएं जोड़ी गई हैं। उन्होंने पुलिस पर नई धाराएं जोड़ने को लेकर किसी तरह के दबाव से इन्कार किया।

गत 17 जून को पुलिस ने पाकिस्तान अवामी तहरीक के मुखिया कादरी के घर और दफ्तरों पर दबिश दी थी। पुलिस के साथ झड़प में कादरी के 14 समर्थक मारे गए थे और सौ से ज्यादा घायल हुए थे।

पढ़ें: पाक की सरकारी वेबसाइट्स पर हैकरों का कब्जा

पढ़ें: सेनाध्यक्ष ने शरीफ को कुर्सी छोड़ने के लिए कहा

chat bot
आपका साथी