अमेरिका में अब की बार, ट्रंप सरकार का नारा गूंजा

भारतवंशियों को लुभाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने 'अब की बार, ट्रंप सरकार' का नारा दिया है। यह 2014 के आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Fri, 28 Oct 2016 03:34 AM (IST) Updated:Fri, 28 Oct 2016 04:23 AM (IST)
अमेरिका में अब की बार, ट्रंप सरकार का नारा गूंजा

वाशिंगटन, प्रेट्र : भारतवंशियों को लुभाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने 'अब की बार, ट्रंप सरकार' का नारा दिया है। यह 2014 के आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए नारे 'अब की बार, मोदी सरकार' की नकल है।

भारतीय समुदाय के लोग पारंपरिक तौर पर डेमोक्रेटिक पार्टी के समर्थक रहे हैं। ऐसे में ट्रंप का यह प्रयास इस वोट बैंक सेंधमारी के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है।

ट्रंप के चुनाव अभियान की ओर से जारी नए टीवी विज्ञापन में यह नारा बुलंद किया गया है। 30 सेकेंड के इस विज्ञापन में ट्रंप हिंदी में 'अब की बार, ट्रंप सरकार' कहते नजर आ रहे हैं। ट्रंप के समर्थन में अभियान चला रहे भारतीय-अमेरिकी एडवाइजरी काउंसिल के अध्यक्ष शलभ कुमार ने बताया कि 20 चैनलों पर यह विज्ञापन प्रसारित किया जा रहा है। विज्ञापन में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर का भी इस्तेमाल किया गया है।

गौरतलब है कि सर्वेक्षणों में ट्रंप और उनकी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के बीच आठ नवंबर को होने वाले चुनाव में कड़ी टक्कर की संभावना जताई जा रही है। कई प्रांतों में भारतीयों की भूमिका है। समुदाय के लोगों को लुभाने के लिए ट्रंप भारतवंशियों के सार्वजनिक कार्यक्रम को भी संबोधित कर चुके हैं। उनकी बहू लारा ट्रंप ने हाल ही में मंदिर में दीपावली मनाई है।

पढ़ें- ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने कहा, कश्मीर मुद्दे पर UK के रुख में बदलाव नहीं

पढ़ें- दक्षिण एशिया से आतंक के खात्मे के लिए सहयोग जरूरी

chat bot
आपका साथी