लंदनः मस्जिद के बाहर वैन ने राहगीरों को मारी टक्कर, 1 की मौत; 8 घायल

वहीं लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि इस मामले में अब तक एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है।मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि अधिकारी घटनास्थल पर हैं

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Mon, 19 Jun 2017 08:03 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jun 2017 10:05 AM (IST)
लंदनः मस्जिद के बाहर वैन ने राहगीरों को मारी टक्कर, 1 की मौत; 8 घायल
लंदनः मस्जिद के बाहर वैन ने राहगीरों को मारी टक्कर, 1 की मौत; 8 घायल

लंदन(एएनअाई)। लंदन के फिंसबरी पार्क एरिया में सोमवार की सुबह एक व्यक्ति ने पैदल यात्रियों की भीड़ पर कार चढ़ा दी। इसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई अौर 8 घायल बताए जा रहे हैं। कम से कम तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सेवन सिस्टर रोड से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

पुलिस के मुताबिक, उत्तरी लंदन में एक तेज रफ्तार वाहन ने राहगीरों को कुचलने की कोशिश की, जिसमें कम से कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

वहीं लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि इस मामले में अब तक एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है।मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि अधिकारी घटनास्थल पर हैं और आपातकालीन सेवाओं को बुला लिया गया है। लंदन एंबुलेंस सर्विस के प्रवक्ता ने कहा कि सेवन सिस्टर्स रोड पर एंबुलेंस की कई गाड़ियां भेजी गई हैं।

वहीं मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि यह कार फिन्सबरी पार्क इलाके में स्थित एक मस्जिद से आई थी और राहगीरों को रौंदना चाहा।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में ब्रिटेन में इस तरह के हमले बढ़े हैं। 3 जून को हुए इसी तरह के हमले में 8 लोग मारे गए थे और 50 लोग घायल हुए थे। इस घटना में तीन आतंकियों ने लंदन ब्रिज पर पैदल चल रहे लोगों पर कार चढ़ा दी थी और इसके बाद गाड़ी को पास ही स्थित प्रसिद्ध बरो बाजार की तरफ ले गए और वहां मौजूद लोगों पर छुरे से हमला शुरू कर दिया था।

chat bot
आपका साथी