अफगानिस्तान में कार बम धमाका, 18 लोगों की मौत

खोस्त के जन चिकित्सा अधिकारी ने 18 शवों के अस्पताल लाए जाने व आठ घायलों के इलाज की पुष्टि की।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sat, 27 May 2017 04:13 PM (IST) Updated:Sat, 27 May 2017 04:13 PM (IST)
अफगानिस्तान में कार बम धमाका, 18 लोगों की मौत
अफगानिस्तान में कार बम धमाका, 18 लोगों की मौत

काबुल, एएफपी। रमजान का पाक महीना शुरू होते ही शनिवार को अफगानिस्तान के खोस्त इलाके में आत्मघाती हमलावर ने कार बम का धमाका कर दिया। इसमें 18 लोगों की मौत हो गई।

इस हमले की अब तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं अफगानिस्तान के दूसरे इलाकों में आतंकियों व सुरक्षा बलों के बीच चल रहे संघर्ष में 36 लोग मारे गए। खोस्त प्रांत के पूर्वी क्षेत्र में सैन्य अड्डे से सटे फुटबॉल मैदान में हमलावर ने कार बम का विस्फोट किया। खोस्त के जन चिकित्सा अधिकारी ने 18 शवों के अस्पताल लाए जाने व आठ घायलों के इलाज की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें: फेसबुक के संस्थापक जकरबर्ग ने दिया ऐसा भाषण, खुद भी रोए, सुनने वाले भी रो पड़े

इस अधिकारी के अनुसार शवों की पहचान नहीं हो सकी है। हालांकि प्रांतीय पुलिस प्रमुख फैजुल्लाह गैरात ने कहा है कि मृतकों में आम नागरिकों के साथ खोस्त प्रादेशिक सेना(केपीएफ) के जवान थे। केपीएफ अमेरिकी सेना के साथ मिलकर काम कर रही है। आतंकियों ने रमजान के पहले से ही हमले तेज कर रखे हैं। शुक्रवार को तालिबान विद्रोहियों ने कंधार के एक सैन्य अड्डे पर हमला कर 15 सैनिकों को मार दिया था।

यह भी पढ़ें: पूर्वी सीरिया में अमेरिकी हवाई हमले में 100 नागरिकों की मौत

वहीं हेरात प्रांत में एक बस के विस्फोटकों के ऊपर से गुजर जाने से बस में सवार 10 लोगों की मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस साल के पहले तीन महीने में ही आतंकी हमलों में 715 नागरिक जान गंवा बैठे हैं जबकि 1460 से अधिक घायल हुए हैं।

chat bot
आपका साथी