काबुल में भारतीय दूतावास पर राकेट से हमला, कोई हताहत नहीं

इस क्षेत्र में भारतीय दूतावास के अलावा अन्य देशों के प्रतिनिधिमंडल कार्यालय, अंतरराष्ट्रीय सैन्य अभियान का मुख्यालय और अफगानिस्तान सरकार के विभिन्न मंत्रालय स्थित हैं।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Tue, 06 Jun 2017 07:07 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jun 2017 07:07 PM (IST)
काबुल में भारतीय दूतावास पर राकेट से हमला, कोई हताहत नहीं
काबुल में भारतीय दूतावास पर राकेट से हमला, कोई हताहत नहीं

काबुल, रायटर/प्रेट्र । अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों ने भारतीय दूतावास पर राकेट से हमला कर दिया। मंगलवार को 11:15 बजे हुए हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है। यह राकेट दूतावास परिसर में खेलने की जगह पर गिरा। हमले वाली जगह से कुछ ही दूरी पर भारतीय राजदूत सहित 23 देशों के प्रतिनिधि अफगानिस्तान में शांति स्थापना के उपायों पर विचार करने के लिए जुटे थे।

तालिबान ट्विटर अकाउंट ने कहा है कि उनके समूह ने कब्जा करने वाली विदेशी ताकतों के कमांड सेंटर को मिसाइल से निशाना बनाया है। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय राजदूत के आवास से सटे बालीवाल कोर्ट में राकेट गिरा।

आतंकी अक्सर सबसे सुरक्षित डाउन टाउन क्षेत्र को राकेट से निशाना बनाते रहते हैं। इस क्षेत्र में भारतीय दूतावास के अलावा अन्य देशों के प्रतिनिधिमंडल कार्यालय, अंतरराष्ट्रीय सैन्य अभियान का मुख्यालय और अफगानिस्तान सरकार के विभिन्न मंत्रालय स्थित हैं।

31 मई को एक विशालकाय ट्रक बम विस्फोट हुआ था। इस धमाके में 150 अफगान नागरिक मारे गए थे और सैकड़ों लोग घायल हुए थे। विस्फोट से जर्मनी के दूतावास को भारी नुकसान हुआ था और नजदीक में स्थित भारत एवं अन्य देशों के दूतावासों को भी मामूली क्षति पहुंचा था। वर्ष 2008 में भारतीय दूतावास पर भी ट्रक बम से हमला हुआ था जिसमें 40 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

chat bot
आपका साथी