चीन: वृद्धाश्रम में लगी आग, 38 बुजुर्गो की मौत

मध्य चीन के हेनान प्रांत में वरिष्ठ नागरिकों के लिए बने एक रेस्ट होम में लगी आग में कम से कम 38 लोगों की जलकर मौत हो गई और छह अन्य झुलस गए।प्रांतीय प्रकाशन कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, लुशान काउंटी के पिंगडिंगशान शहर में स्थित

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Tue, 26 May 2015 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2015 04:00 PM (IST)
चीन: वृद्धाश्रम में लगी आग, 38 बुजुर्गो की मौत

बीजिंग। मध्य चीन के हेनान प्रांत में वरिष्ठ नागरिकों के लिए बने एक रेस्ट होम में लगी आग में कम से कम 38 लोगों की जलकर मौत हो गई और छह अन्य झुलस गए।

प्रांतीय प्रकाशन कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, लुशान काउंटी के पिंगडिंगशान शहर में स्थित कांग्लेयुआन रेस्ट हाउस में सोमवार शाम आग लगी। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि झुलसे लोगों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

रेस्ट हाउस के पूरे परिसर में आग फैल गई थी। इस पर रात करीब 8.22 बजे काबू पाया जा सका। इस रेस्ट हाउस में 51 वरिष्ठ नागरिक रहते थे। हालांकि अभी तक आग लगने की वजहें स्पष्ट नहीं हो पाई हैं। एजेंसी ने बताया कि बचाव कार्य अभी जारी है। रेस्ट होम में रहने वाले कुछ बुजुर्गो के रिश्तेदारों ने बताया कि लाशें इतनी बुरी तरह जल गई हैं कि पहचानना काफी कठिन है।

राष्ट्रपति चिनफिंग ने बचाव कर्मियों को निर्देश दिया है कि घायलों, पीडि़त परिवारों को तत्काल मदद मुहैया कराई जाए। उन्होंने आग लगने की वजहों व इसके लिए जिम्मेदार लोगों का भी पता लगाने को कहा है।

यह भी पढ़ें- घायल बच्चे की मदद काे इस सिख ने कुछ ऐसा किया, सब हुए मुरीद

यह भी पढ़ें- स्विटजरलैंड ने बताए दो भारतीय महिला खाताधारकों के नाम

chat bot
आपका साथी