सीरिया में सिलसिलेबार बम धमाकों में 37 की मौत

सीरियाई सरकार के कब्जे वाले शहर सोमवार को सिलसिलेबार पांच बम धमाकों से दहल उठे। इन धमाकों में 37 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। अभी तक किसी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Mon, 05 Sep 2016 04:32 PM (IST) Updated:Mon, 05 Sep 2016 05:08 PM (IST)
सीरिया में सिलसिलेबार बम धमाकों में 37 की मौत

बेरुत, एएफपी : सीरियाई सरकार के कब्जे वाले शहर सोमवार को सिलसिलेबार पांच बम धमाकों से दहल उठे। इन धमाकों में 37 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। अभी तक किसी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, ये बम धमाके टार्टस, होम्स और हसाकेह में हुए। टार्टस के बाहरी इलाके में दो धमाके किए गए। इसमें 30 लोगों की मौत हुई और 45 घायल हुए हैं। पहले धमाके के बाद जब लोग घायलों की मदद के लिए घटनास्थल पर जमा हुए तब एक आत्मघाती हमलावर ने उनके बीच खुद को उड़ा दिया।

इसके बाद तीसरा धमाका देश के पूर्वोत्तर हसाकेह में किया गया। यहां पांच लोग मारे गए और कई अन्य घायल हुए हैं। यह धमाका कुर्द बलों की एक जांच चौकी को निशाना बनाकर किया गया था। जबकि चौथा धमाका पड़ोस के होम्स के प्रवेश द्वार अल-जहरा पर किया गया। यहां दो लोगों की मौत हुई और चार घायल हुए हैं। राजधानी दमिश्क में भी एक धमाके की खबर है। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

पढ़ें- ओबामा-पुतिन मुलाकात में भी सीरिया पर नहीं बनी बात

पढ़ें- सीरिया में मारा गया इस्लामिक स्टेट का प्रवक्ता, मिली बड़ी कामयाबी

chat bot
आपका साथी