विश्व कप क्वालीफाइंग: इक्वाडोर की अर्जेंटीना पर सनसनीखेज जीत

अर्जेंटीना और पांच बार के चैंपियन ब्राजील को विश्व कप 2018 के क्वालीफाइंग दौर के पहले ही मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा। अर्जेंटीना को इक्वाडोर के हाथों जबकि ब्राजील को चिली के हाथों समान स्कोर 0-2 से अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा।

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2015 09:33 PM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2015 09:38 PM (IST)
विश्व कप क्वालीफाइंग: इक्वाडोर की अर्जेंटीना पर सनसनीखेज जीत

सैंटियागो। अर्जेंटीना और पांच बार के चैंपियन ब्राजील को विश्व कप 2018 के क्वालीफाइंग दौर के पहले ही मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा। अर्जेंटीना को इक्वाडोर के हाथों जबकि ब्राजील को चिली के हाथों समान स्कोर 0-2 से अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा।

स्टार खिलाडिय़ों से सजी अर्जेंटीना टीम को कप्तान लियोन मेसी की बहुत कमी खली जोकि चोट के कारण बाहर थे। आखिरी दस मिनट से पहले तक मैच गोलरहित ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था लेकिन इक्वाडोर ने फ्रिक्सन इराजो के हेडर के दम पर 1-0 से बढ़त बना ली। अंतोनियो वालेंसिया ने इस बढ़त को दोगुना कर दिया।

दूसरी ओर कप्तान नेमार के बिना खेल रही ब्राजील टीम के खिलाफ चिली के एडुआडरे वर्गास और एलेक्सिज सांचेज ने एक-एक गोल दागा। पहला हाफ ड्रॉ रहने के बाद दूसरे हाफ में चिली ने यह दोनों गोल दागे। अन्य मुकाबलों में उरुग्वे ने बोलीविया को 4-1 से हराया। उरुग्वे की टीम भी अपने स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज और एडिंसन कावानी के बिना खेल रही थी। वहीं कोलंबिया ने पेरू को 2-0 से मात देकर अपने अभियान का आगाज किया। पराग्वे ने वेनेजुएला को 1-0 से मात दी।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी