महिला मुक्केबाज नहीं हासिल कर सकीं कोटा

भारतीय महिला मुक्केबाज एआइबीए विश्व चैंपियनशिप में एक भी ओलंपिक कोटा हासिल नहीं कर सकीं। एमसी मैरी कॉम और सरिता देवी के बाद रविवार को पूजा रानी (75 किलो) भी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं। जबकि तीन भारतीय मुक्केबाजों ने गैर ओलंपिक वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह

By ShivamEdited By: Publish:Sun, 22 May 2016 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 22 May 2016 11:04 PM (IST)
महिला मुक्केबाज नहीं हासिल कर सकीं कोटा

अस्ताना, प्रेट्र। भारतीय महिला मुक्केबाज एआइबीए विश्व चैंपियनशिप में एक भी ओलंपिक कोटा हासिल नहीं कर सकीं। एमसी मैरी कॉम और सरिता देवी के बाद रविवार को पूजा रानी (75 किलो) भी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं। जबकि तीन भारतीय मुक्केबाजों ने गैर ओलंपिक वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

2012 की विश्व चैंपियन ब्रिटेन की सवाना मार्शल ने पूजा को 3-0 से हराया। मार्शल राष्ट्रमंडल खेलों की मौजूदा चैंपियन भी हैं। पूजा से पहले पांच बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम (51 किलो वर्ग) और सरिता देवी (60 किलो वर्ग) को भी दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था। रियो में पांच से 21 अगस्त तक होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए यह चैंपियनशिप अंतिम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गैर ओलंपिक भार वर्ग में भारत की स्वीटी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। 81 किलोग्राम वर्ग में स्वीटी ने विक्टोरिया केबिकावा को 2-1 से हराया। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए सोनिया लाठर ने 57 किलोग्राम वर्ग में जर्मनी की नोमिन डुशे को 3-0 से हराया। 54 किलोग्राम वर्ग में जरीन निखत भी अंतिम आठ में पहुंच गई हैं। उन्होंने कनाडा की एरिका अदेजी को 3-0 से हराया।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी