द. अफ्रीकी टीम में शामिल हुए युवा मर्चेंट

दक्षिण अफ्रीका ने 15 दिसंबर से सेंचुरियन में श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए 21 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज मर्चेंट डि लाजे को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

By Edited By: Publish:Wed, 07 Dec 2011 01:14 PM (IST) Updated:Wed, 07 Dec 2011 01:18 PM (IST)
द. अफ्रीकी टीम में शामिल हुए युवा मर्चेंट

जोहांसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने 15 दिसंबर से सेंचुरियन में श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए 21 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज मर्चेंट डि लांजे को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले महीने दो टेस्ट की सीरीज 1-1 से ड्रा खेलने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम में दो बदलाव करते हुए बल्लेबाज अल्वीरो पीटरसन और डि लांजे को टीम में जगह दी गई है। प्रिटोरिया के जानीन नार्थ के रहने वाले डि लांजे ने केवल 14 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, लेकिन उन्होंने छोटे रन अप के साथ 145 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने की अपनी क्षमता से सबको प्रभावित किया है। डि लांजे हालांकि अंगूठे की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार से बिनोनी में शुरू हो रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका आमंत्रण एकादश में चयन की दौड़ से बाहर हो गए हैं। पहले टेस्ट से पहले इस तेज गेंदबाज का फिटनेस परीक्षण किया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम इस प्रकार है: ग्रीम स्मिथ [कप्तान], एबी डिविलियर्स, जाक रुडोल्फ, हाशिम अमला, जैक्स कालिस, एश्वेल प्रिंस, मार्क बाउचर, वर्नन फिलेंडर, डेल स्टेन, मोर्न मोर्कल, इमरान ताहिर, अल्वीरो पीटरसन और मर्चेंट डि लांजे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी