साइना नेहवाल ने कहा कि पिछले दो टूर्नामेंट में फिट नहीं थी, फिर भी खेलीं

घुटने की सर्जरी के बाद साइना पूरी तरह से फिट नहीं हुई हैं, इसके बावजूद उन्होंने दो टूर्नामेंटों में हिस्सा लिया है।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Tue, 13 Dec 2016 11:18 AM (IST) Updated:Tue, 13 Dec 2016 11:21 AM (IST)
साइना नेहवाल ने कहा कि पिछले दो टूर्नामेंट में फिट नहीं थी, फिर भी खेलीं

नई दिल्ली। भारत की शीर्ष शटलर साइना नेहवाल ने कहा है कि वह अपने पिछले दो टूनार्मेंट में पूरी तरह से फिट नहीं थीं, लेकिन इसके बावजूद इनमें खेलीं। साइना ने इसकी वजह बताई है कि वह शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ अपनी शारीरिक फिटनेस देखना चाहती थीं।

फिलहाल साइना नेहवाल घुटने में सर्जरी के बाद वापसी की कोशिश में जुटी हैं। वह इसी चोट के कारण रियो ओलंपिक से दूसरे दौर में बाहर हो गई थीं। दुनिया की पूर्व नंबर एक साइना सर्जरी के बाद हांगकांग ओपन सुपर सीरीज और मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड टूनार्मेंट में खेली थीं, जहां क्वार्टरफाइनल में हार गई थीं।

साइना ने कहा कि मैं अच्छी तरह उबर रही हूं, मैंने दो टूनार्मेंट खेले और क्वार्टरफाइनल तक पहुंची और यह तो सिर्फ शुरुआत थी। रिहैबिलिटेशन के बाद मैं दो-तीन हफ्तों तक खेली और मैं खुद को परखना चाहती थी कि मैं उस मंच पर कैसा प्रदर्शन कर रही हूं। हालांकि मैं जानती थी कि मैं शत प्रतिशत फिट नहीं थी, मैं वापसी करना चाहती थी और शीर्ष स्तर के खिलाड़ियों के साथ खेलना चाहती थी। साइना ने यह भी बताया कि उनके कोच विमल कुमार ने सर्जरी के बाद इतनी जल्दी उन्हें हांगकांग और मकाउ ओपन में नहीं खेलने की सलाह दी थी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी