साइना क्वॉर्ट्स में, कश्यप प्री-क्वॉर्टर फाइनल में

भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने एशियन गेम्स महिला सिंगल्स के क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, दूसरी ओर पुरुषों की

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Thu, 25 Sep 2014 12:35 PM (IST) Updated:Thu, 25 Sep 2014 12:56 PM (IST)
साइना क्वॉर्ट्स में, कश्यप प्री-क्वॉर्टर फाइनल में

इंचियोन। भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने एशियन गेम्स महिला सिंगल्स के क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, दूसरी ओर पुरुषों की सिंगल्स स्पर्धा में परूपल्ली कश्यप ने प्री-क्वॉर्टर में अपना स्थान पक्का कर लिया। हालांकि महिलाओं के सिंगल्स मुकाबलों में भारत की पीवी सिंधू ने फैंस को निराश किया और वो आगे नहीं बढ़ सकीं।

दुनिया की सातवें नंबर की शटलर साइना नेहवाल ने इरान की सोराया अघेइहाजीआघा को 21-7, 21-6 से मात देकर अंतिम-16 में अपनी जगह पक्की कर ली। साइना को ये मैच जीतने में महज 22 मिनट का समय लगा। पहला सेट उन्होंने 18 मिनट में जीता, जबकि दूसरा सेट तो उन्होंने महज 4 मिनट में ही अपने नाम करके मैच जीत लिया। छठी वरीयता प्राप्त साइना का अगला मुकाबला अब दूसरी वरीय खिलाड़ी चीन की वांग यिहान से होगा। उधर, एक अन्य मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी व विश्व में 10वीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें 34वीं वरीय खिलाड़ी मनुपुट्टी बेलेट्रिक्स ने उलटफेर का शिकार बनाया और 62 मिनट तक चले मैच में 21-16, 22-20 से मात दी।

वहीं, इससे पहले पुरुषों की सिंगल्स स्पर्धा में भारतीय स्टार शटलर परूपल्ली कश्यप ने अफगानिस्तान के इकबाल अहमद शेकिब को सीधे गेम में हराकर प्री-क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। कश्यप ने अफगानी खिलाड़ी इकबाल को 21-6, 21-6 से मात दी। ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट कश्यप को पहले राउंड में बाय मिला था।

एशियन गेम्स की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी