Move to Jagran APP

Bihar Crime News: मंदिर की जमीन पर कब्जा रुकवाने गई थी पुलिस टीम, लोगों ने किया हमला; 8 गिरफ्तार

इनरवा थाना क्षेत्र के दिउलिया गांव में राम जानकी मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जा की शिकायत पर पहुंची पुलिस टीम पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया और इसके अतिक्रमणकारी पत्थरबाजी करने लगे। पत्थरबाजी की वजह से भगदड़ मच गई और इसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। ग्रामीणों के शिकायत करने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी।

By Manoj Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 29 Apr 2024 09:38 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 09:38 PM (IST)
मंदिर परिसर में पसरा हुआ है सन्नाटा

loksabha election banner

संवाद सूत्र, इनरवा। इनरवा थाना क्षेत्र के दिउलिया गांव में राम जानकी मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जा की शिकायत पर पहुंची पुलिस टीम पर अतिक्रमणकारियों ने सोमवार की दोपहर में हमला कर दिया। अतिक्रमणकारी पत्थरबाजी करने लगे।

पत्थरबाजी के कारण भगदड़ मच गई, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। घायल पुलिसकर्मी गुलाब यादव व अमर कुंअर का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैनाटांड़ में किया गया। दोनों को पत्थर से चोट लगी है।

हमले की सूचना पुलिस को पहुंची

हालांकि पुलिस टीम पर हमला की सूचना पर तुरंत अतिरिक्त पुलिस पहुंची। पुलिस ने आठ हमलावरों को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष बसंत कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस गांव में गई थी।

ग्रामीणों ने आवेदन देकर बताया था कि गांव के रामजानकी मंदिर की भूमि हड़पने की नियत से गांव के कुछ लोग घर का निर्माण कर रहे है। पुलिस मौके पर पहुंची और अतिक्रमणकारियों को समझा बुझा कर रोकने की कोशिश कर रही थी।

पुलिस टीम पर उग्र लोगों ने किया हमला

तभी उग्र लोगों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। मामले में कृष्णा राम, मुरारी राम, मुन्ना राम, मुकेश राम,रीना देवी, सरस्वती देवी, मंजु देवी और रीता देवी समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आठ नामजद एवं 25 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। सभी आरोपित घर छोड़कर फरार हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि करीब 25 वर्ष पूर्व दिउलिया गांव के हेमराज यादव की पत्नी केशरी देवी ने सात धुर जमीन राम जानकी मंदिर में दान किया था। दान की भूमि पर दबंगों के द्वारा कब्जा किया जा रहा था।

ये भी पढे़ं-

जब शराब के नशे में मंडप पहुंचा दूल्हा, दुल्हन ने उठाया ये कदम; हर कोई रह गया हैरान

Bihar Land Dispute: भूमि विवाद में चाची और चचेरी बहन पर फेंका तेजाब, चाचा का तोड़ा दांत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.