स्विस ओपनः खिताब की तलाश में साइना

दो बार की चैंपियन साइना नेहवाल मंगलवार से क्वालीफायर के साथ शुरू होने वाले स्विस ओपन ग्रां प्रि गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप की निराशा को पीछे छोड़कर नए सिरे से शुरुआत करने उतरेंगी। पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत भी अपना खिताब बचाने की कोशिश करेंगे।

By ShivamEdited By: Publish:Mon, 14 Mar 2016 07:55 PM (IST) Updated:Mon, 14 Mar 2016 07:57 PM (IST)
स्विस ओपनः खिताब की तलाश में साइना

बासेल। दो बार की चैंपियन साइना नेहवाल मंगलवार से क्वालीफायर के साथ शुरू होने वाले स्विस ओपन ग्रां प्रि गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप की निराशा को पीछे छोड़कर नए सिरे से शुरुआत करने उतरेंगी। पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत भी अपना खिताब बचाने की कोशिश करेंगे।

शीर्ष वरीय साइना 2011 और 2012 में यहां लगातार दो बार ट्रॉफी जीत चुकी हैं। हैदराबादी खिलाड़ी अपने अभियान की शुरुआत जर्मनी की करिन शनासे के खिलाफ करेंगी। छठी वरीय पीवी सिंधू की पहली भिड़ंत थाइलैंड की पोर्नटिप से होगी। दुनिया के नंबर दस खिलाड़ी श्रीकांत इंडोनेशिया के बायू पंगीस्तु के खिलाफ आगाज करेंगे। पिछले हफ्ते खत्म हुई ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में साइना का अभियान क्वार्टर फाइनल में, जबकि श्रीकांत का दूसरे दौर में थम गया था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पूर्व नंबर दो खिलाड़ी मलेशिया के ली चोंग वेई को हराकर सनसनी फैलाने वाले बी साई प्रणीत की पहली भिड़ंत फ्रांस के लुकास कोर्वी से होगी। 11वी वरीय अजय जयराम मलेशिया के जिअन शिंग चियांग से, 13वीं वरीय एचएस प्रणय फिनलैंड के काले कोलजोनेन से, गैरवरीय समीर वर्मा डेनमार्क के इमिल होलस्ट और आनंद पवार जर्मनी के मार्क ज्वेबीलर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। क्वालीफायर में पीसी तुलसी का पहला मुकाबला फ्रांस की डेलफिने लांसक से होगा।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी