खुलासा: इस खिलाड़ी ने की थी चौंकाने वाली सटीक भविष्यवाणी

रोनाल्डो ने यूरो कप फाइनल के दौरान पहले ही कर दी थी ये सटीक और शानदार भविष्यवाणी।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 12 Jul 2016 06:28 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jul 2016 08:04 PM (IST)
खुलासा: इस खिलाड़ी ने की थी चौंकाने वाली सटीक भविष्यवाणी

पेरिस। रविवार को हुए यूरो कप 2016 के फाइनल में पुर्तगाल ने मेजबान फ्रांस की दिग्गज टीम को हराकर पहली बार यूरोपियन चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। इस मैच के शुरुआती क्षणों में कुछ ऐसा भी हुआ था जिसने थोड़ी देर के लिए पुर्तगाल की उम्मीदों को करारा झटका दिया था। ये पल था, जब उनके स्टार कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गए थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि रोनाल्डो ने इसके बाद एक ऐसी भविष्यवाणी कर दी थी जिसने बाद में सबको दंग कर दिया।

- रोनाल्डो की सटीक भविष्यवाणी

दरअसल, फाइनल मुकाबले के हाफ टाइम में जब स्कोर 0-0 था और पुर्तगाल की टीम रोनाल्डो के बिना संघर्ष करती नजर आ रही थी तब रोनाल्डो ने अचानक 31 वर्षीय एडर लोपेस को अपने पास बुलाया और कहा कि 'आज तुम ही टीम के लिए निर्णायक गोल करोगे।' आपको बता दें कि एडर मैच के शुरुआती समय में टीम में शामिल भी नहीं थे, उनको तो 78वें मिनट में सबस्टिट्यूट खिलाड़ी के तौर पर मैदान में उतारा गया था और फिर एक्स्ट्रा टाइम में 109वें मिनट में उन्होंने गोल करके अपनी टीम को चैंपियन बना दिया। जाहिर है कि रोनाल्डो की ये सटीक भविष्यवाणी अब कभी नहीं भुलाई जाएगी।

- रोते-रोते टीम से कहे थे ये शब्द

इस दौरान रोनाल्डो ने हाफ टाइम में रोते-रोते अपने खिलाड़ियों को कुछ ऐसे शब्द भी कहे थे जिसने न सिर्फ टीम का मनोबल बढ़ाया बल्कि अंत में उनकी टीम ने इतिहास भी रच डाला। पुर्तगाल के डिफेंडर सेडरिक सोएर्स ने खुलासा किया है कि रोनाल्डो बेशक मैदान से बाहर हो गए थे लेकिन हाफ टाइम के दौरान भावुक रोनाल्डो ने खिलाड़ियों को कुछ ऐसे शब्द कहे थे जिसने टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर पहुंचा दिया। सेडरिक के मुताबिक रोनाल्डो ने कहा, 'देखो साथियों, मुझे पूरा भरोसा है कि हम ही जीतेंगे। साथ खेलो और इसके लिए लड़ो।' रोनाल्डो के इन शब्दों के बाद टीम में जबरदस्त जोश दिखा, इसके बाद जो हुआ वो स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो गया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी