जोकोविच ने छठी बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नो‍वाक जोकोविच ने ब्रिटेन के एंडी मरे को पुरुष सिंगल्स में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत लिया। इस सर्बियाई खिलाड़ी ने छठीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2016 06:51 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2016 06:54 PM (IST)
जोकोविच ने छठी बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब

मेलबर्न। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ब्रिटेन के एंडी मरे को पुरुष सिंगल्स में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत लिया। इस सर्बियाई खिलाड़ी ने छठीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता।

जोकोविच ने रॉड लेवर एरिना पर ब्रिटिश खिलाड़ी को 6-1, 7-5, 7-6 (3) से मात दी। जोकोविच ने दो घंटे 53 मिनट तक चले इस मुकाबले को विनर्स लगाकर जीता। इस जीत के साथ ही जोकोविच ने रॉड लेवर और जोर्न बोर्ग के 11 ग्रैंड स्लैम खिताब की बराबरी की। जोकोविच ने रॉय इमर्सन के छह ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब की बराबरी भी की।

जोकोविच ने पहला सेट सिर्फ 30 मिनट में अपने नाम किया। शीर्ष टेनिस खिलाड़ी की सर्विस के सामने मरे पूरी तरह बेबस नजर आए। दूसरे सेट के शुरुआती 11 मिनट में मरे ने 2-1 की बढ़त जरूर बनाई, लेकिन जोकोविच ने जोरदार वापसी करते हुए यह सेट भी अपने नाम किया। दूसरा सेट थोड़ा संघर्षपूर्ण जरूर रहा, लेकिन जोकोविच ने दमदार सर्विस के बलबूते बाजी मार ली।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी