सब हासिल कर लिया, अब इस सूखे को खत्म करने उतरेंगे मैसी

दुनिया के महान फुटबॉलर लिओनेल मैसी ने बार्सिलोना की तरफ से खेलते हुए अब तक के सभी बड़े पुरस्कार और टीम की कई महान सफलताओं को हासिल कर लिया है। चैंपियंस लीग में बार्सिलोना की पांचवीं खिताबी जीत और दूसरी बार तीन खिताब (किंग्स कप, ला लीगा और चैंपियंस लीग)

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2015 04:50 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2015 05:04 PM (IST)
सब हासिल कर लिया, अब इस सूखे को खत्म करने उतरेंगे मैसी

ला सेरेना। दुनिया के महान फुटबॉलर लिओनेल मैसी ने बार्सिलोना की तरफ से खेलते हुए अब तक के सभी बड़े पुरस्कार और टीम की कई महान सफलताओं को हासिल कर लिया है। चैंपियंस लीग में बार्सिलोना की पांचवीं खिताबी जीत और दूसरी बार तीन खिताब (किंग्स कप, ला लीगा और चैंपियंस लीग) हासिल कराने की ऐतिहासिक सफलताओं के बाद अब मैसी राष्ट्रीय टीम की जिम्मेदारी पूरी करने जा रहे हैं। उनकी ट्रॉफी की अलमारी से तमाम ट्रॉफी मौजूद हैं लेकिन अर्जेंटीना को सफलता दिलाना अब भी एक अधूरा सपना सा बना हुआ है। वो कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के जरिए इस सूखे को खत्म करने का प्रयास करेंगे।

तकरीबन 20 हजार फुटबॉल फैंस चिली में होने वाले कोपा अमेरिका मैच में अर्जेंटीना और स्टार खिलाड़ी मैसी को समर्थन देने पहुंचेंगे। पिछले साल विश्व कप फाइनल में जर्मनी के खिलाफ मिली हार ने करीब आकर भी मैसी का सपना तोड़ दिया था। अर्जेंटीना ने आखिरी बार 1993 का कोपा अमेरिका खिताब अपने नाम किया था। मैसी विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए थे और चार बार फीफा का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब भी जीत चुके हैं लेकिन अब भी अर्जेंटीनी फैंस को बड़ी खुशी देना बाकी है जिसके लिए वे अब कोपा अमेरिका खेलने मैदान पर उतरेंगे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी