एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर्स में पहुंचे मनोज

पूर्व कॉमनवेल्थ गेम्स स्वर्ण पदक विजेता मनोज कुमार (64 किलोग्राम वर्ग) एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। मनोज ने नेपाल के दीपक श्रेष्ठ को आसानी से मात दी।

By ShivamEdited By: Publish:Mon, 31 Aug 2015 07:13 PM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2015 02:02 AM (IST)
एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर्स में पहुंचे मनोज

बैंकॉक। पूर्व कॉमनवेल्थ गेम्स स्वर्ण पदक विजेता मनोज कुमार (64 किलोग्राम वर्ग) एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। मनोज ने नेपाल के दीपक श्रेष्ठ को आसानी से मात दी।

मनोज ने दीपक को 3-0 से आसानी से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। इसके अलावा भारत के मदन लाल (52 किलोग्राम वर्ग) ने इराक के मुरतधा अल-सुदानी को भी 3-0 से अंतर से ही हराया। मदन लाल का अगला मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त उजबेकिस्तान के शाखोबिदीन जोइरोव से होना है जो कि उनके लिए बेहद कड़ा मुकाबला साबित हो सकता है। मनोज का भी अगले दौर में मुकाबला कठिन होने वाला है। उनको कजाक मुक्केबाज समत बाशेनोव से भिड़ना है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इसके साथ ही क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने वालों में भारतीय मुक्केबाजों की संख्या अब 7 हो गई है। मदन और मनोज के अलावा 49 किग्रा में एल.देवेंद्रो सिंह, 56 किग्रा में विकास कृष्णन, +91 किग्रा में मनप्रीत सिंह और 91 किग्रा में सतीश कुमार क्वॉर्टर्स में जगह बना चुके हैं। मनोष कौशिक (60 किग्रा) और मनदीप जांग्रा (69 किग्रा) के रूप में दो भारतीय मुक्केबाज प्री-क्वॉर्टर्स में हारकर बाहर हो चुके हैं।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी