हॉकी वर्ल्ड लीगः अर्जेटीना के खिलाफ भारत करेगा शुरुआत

विश्व रैंकिंग में दो स्थान की छलांग लगाते हुए छठे नंबर पर पहंुचा भारत रायपुर में खेली जाने वाली हॉकी व‌र्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल्स के ग्रुप 'बी' मुकाबले से शुक्रवार को अर्जेटीना के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

By ShivamEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2015 09:13 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2015 09:15 PM (IST)
हॉकी वर्ल्ड लीगः अर्जेटीना के खिलाफ भारत करेगा शुरुआत

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। विश्व रैंकिंग में दो स्थान की छलांग लगाते हुए छठे नंबर पर पहंुचा भारत रायपुर में खेली जाने वाली हॉकी व‌र्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल्स के ग्रुप 'बी' मुकाबले से शुक्रवार को अर्जेटीना के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस के मुताबिक एशियाई चैंपियन भारतीय टीम ने हाल के दिनों में जबरदस्त सुधार दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया के साथ आयोजित तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में यह सुधार दिखा भी। बेल्जियम में आयोजित एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल में यह टीम चौथे स्थान पर रही थी और अब यह अपने घरेलू दर्शकों के सामने पहले ग्रुप स्तर और फिर नॉकआउट स्तर पर शीर्ष टीमों को टक्कर देने के लिए तैयार है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

छह दिसंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में आठ अग्रणी देशों की टीमों के बीच श्रेष्ठता की जंग होगी। स्पर्धा के नियम सभी आठ टीमों को क्वार्टर फाइनल की पात्रता देते हैं। इसलिए असली मैच दो दिसंबर से हैं। ग्रुप विजेता दूसरे ग्रुप की चौथे क्रम की तथा उपविजेता तीसरा स्थान पाने वाली टीम से नॉकआउट खेलेगी।

यहां हिस्सा ले रही सभी आठ टीमें ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। ऐसे में मेजबान भारत सहित यहां हिस्सा ले रही तमाम टीमों के बीच चैंपियंस ट्रॉफी की सीट के अलावा एफआइएच व‌र्ल्ड रैंकिंग पाइंट पाने की जोरदार प्रतिस्पर्धा होगी। खिताब जीतने वाली टीम को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सीधा प्रवेश मिलेगा।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी