हॉन्ग कॉन्ग ओपन में भारत के लिए खराब रहा पहला दिन

हॉन्ग कॉन्ग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का पहला दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए बेहद खराब रहा। पीवी सिंधू, किदांबी श्रीकांत और अजय जयराम टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गए हैं। स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल चोटिल होने के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रही हैं और ऐसे

By ShivamEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2015 06:07 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2015 06:17 PM (IST)
हॉन्ग कॉन्ग ओपन में भारत के लिए खराब रहा पहला दिन

कॉलून (हॉन्ग कॉन्ग)। हॉन्ग कॉन्ग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का पहला दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए बेहद खराब रहा। पीवी सिंधू, किदांबी श्रीकांत और अजय जयराम टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गए हैं। स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल चोटिल होने के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रही हैं और ऐसे में दारोमदार इन्हीं खिलाड़ियों पर था।

महिलाओं के सिंगल्स मुकाबले में शीर्ष वरीय व विश्व चैंपियन स्पेन की केरोलीना मारिन ने पीवी सिंधू को 21-17, 21-9 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। वहीं, पुरुषों के सिंगल्स मुकाबलों में पिछले साल सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले श्रीकांत भी पहले ही राउंड में हार गए। चीन के टियान हाउवी ने श्रीकांत को कड़े मुकाबले में 21-16, 15-21, 24-22 से मात दी। इसके अलावा हाल में कोरिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचने वाले व दो बार के डच ओपन चैंपियन अजय जयराम भी पहले राउंड से आगे नहीं बढ़ सके। जयराम को दो बार के विश्व चैंपियन और लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता चेन लॉन्ग ने 21-17, 21-12 से मात दी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वहीं, महिलाओं के डबल्स मुकाबलों में भारतीय चुनौती ध्वस्त होती नजर आई। ज्वाला और अश्विनी की 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स की चैंपियन जोड़ी पहले ही राउंड में हार गई। इस भारतीय जोड़ी को जुंग क्युंग इउन और शिन सियुंग चान की आठवीं वरीय कोरियाई जोड़ी ने 21-12, 21-15 से मात दी।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी