भारती हॉकी टीम ने पाकिस्तान को हराया

भारत ने महज औपचारिकता रह गए राउंड रॉबिन मैच में शनिवार को यहा चिरप्रतिद्धंद्धी पाकिस्तान को 5-2 से हराकर लैंको इंटरनेशनल सुपर सीरीज हॉकी टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। उपमहाद्वीप की दो दिग्गज टीमों के बीच हुए मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी रहा। यह टूर्नामेंट हॉकी नाइंस के नाम से मशहूर है, जिसमें प्रत्येक टीम में

By Edited By: Publish:Sat, 24 Nov 2012 09:07 PM (IST) Updated:Sat, 24 Nov 2012 10:05 PM (IST)
भारती हॉकी टीम ने पाकिस्तान को हराया

पर्थ। भारत ने महज औपचारिकता रह गए राउंड रॉबिन मैच में शनिवार को यहा चिरप्रतिद्धंद्धी पाकिस्तान को 5-2 से हराकर लैंको इंटरनेशनल सुपर सीरीज हॉकी टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। उपमहाद्वीप की दो दिग्गज टीमों के बीच हुए मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी रहा। यह टूर्नामेंट हॉकी नाइंस के नाम से मशहूर है, जिसमें प्रत्येक टीम में नौ खिलाड़ी होते हैं।

भारत ने पहले हॉफ में तीन, जबकि दूसरे हॉफ में दो गोल दागे। उसकी ओर से एसवी सुनील ने दो, जबकि वीआर रघुनाथ , आकाशदीप सिंह (15वें मिनट) और मनप्रीत सिंह (29वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। दूसरी तरफ पाकिस्तान की ओर से शफकत रसूल और मुहम्मद रिजवान सीनियर ने गोल दागे। इस जीत से पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले तीसरे-चौथे स्थान के प्ले ऑफ से पहले भारत का मनोबल बढ़ेगा।

इस बीच मेजबान और गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अपना जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए इंग्लैंड को 6-2 से हराकर रविवार को इसी टीम के खिलाफ होने वाले फाइनल के लिए अपना दावा मजबूत किया। शनिवार को होने वाले राउंड रॉबिन मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी