फ्रेंच ओपन: एना इवानोविक की टक्कर एलिना से

पूर्व चैंपियन एना इवानोविक ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अब उनका सामना यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना से होगा।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sun, 31 May 2015 09:06 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2015 09:54 PM (IST)
फ्रेंच ओपन: एना इवानोविक की टक्कर एलिना से

पेरिस। पूर्व चैंपियन एना इवानोविक ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अब उनका सामना यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना से होगा।

सर्बियाई खिलाड़ी ने बारिश से बाधित मैच में रूस की अपनी कड़ी प्रतिद्वंद्वी एकटेरिना माकारोवा को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7-5, 3-6, 6-1 से पराजित किया। इसी के साथ 2008 में यहां खिताब जीत चुकीं इवानोविक अंतिम आठ में जगह बनाने वाली पहली खिलाड़ी बनीं। पहले सेट में दोनों खिलाडिय़ों में कड़ा मुकाबला हुआ। जब इवानोविक 3-2 से आगे चल रही थी उसी समय बारिश आ गई जिससे खेल रोकना पड़ा। इसके बाद लगभग तीन घंटे के बाद खेल शुरू हुआ। इवानोविक ने पहला सेट अपने नाम किया। माकारोवा ने दूसरा सेट जीतकर मैच रोमांचक बना दिया। हालांकि तीसरे सेट में इवानोविक ने माकारोवा को कोई मौका नहीं दिया और आसानी से सेट के साथ मैच भी अपने नाम कर लिया।

19वीं वरीय एलिना ने स्थानीय खिलाड़ी एलिजे कॉर्नेट को बाहर का रास्ता दिखाया। एलिना ने प्रीक्वार्टर फाइनल में कॉर्नेट को 6-2, 7-6 से मात दी। 29वीं वरीय कॉर्नेट पहली बार अंतिम 16 में पहुंची थीं।

इससे पहले शनिवार को खेले गए तीसरे दौर के मुकाबले में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स भी चौथे दौर में पहुंचने में सफल रहीं। अमेरिकी खिलाड़ी ने तीसरे दौर में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को 3-6, 6-4, 6-2 से पराजित किया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी