इंग्लैंड को नहीं है भारतीय पिचों का खौफ

अहमदाबाद। इंग्लैंड की टेस्ट टीम दो अभ्यास मैचों में अब तक यह तो साबित कर ही चुकी है कि उनकी टीम को हल्के में लेने की भूल कोई टीम नहीं कर सकती। मेहमान टीम के खिलाड़ियों के मुताबिक उनका आत्मविश्वास बरकरार है और वह भारतीय पिचों पर खेलने के लिए सक्षम हैं। भारतीय टेस्ट टीम में तीन विशेषज्ञ स्पिनरों हरभजन सिंह, आर अश्विन और

By Edited By: Publish:Wed, 07 Nov 2012 07:18 PM (IST) Updated:Wed, 07 Nov 2012 07:23 PM (IST)
इंग्लैंड को नहीं है भारतीय पिचों का खौफ

अहमदाबाद। इंग्लैंड की टेस्ट टीम दो अभ्यास मैचों में अब तक यह तो साबित कर ही चुकी है कि उनकी टीम को हल्के में लेने की भूल कोई टीम नहीं कर सकती। मेहमान टीम के खिलाड़ियों के मुताबिक उनका आत्मविश्वास बरकरार है और वह भारतीय पिचों पर खेलने के लिए सक्षम हैं।

भारतीय टेस्ट टीम में तीन विशेषज्ञ स्पिनरों हरभजन सिंह, आर अश्विन और प्रज्ञान ओझा को मौका दिया गया है जबकि युवराज सिंह और विराट कोहली भी स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं। इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाजों इयान बेल, जोनाथन ट्राट, केविन पीटरसन, इयोन मोर्गन और मैट प्रायर के लिये स्पिनरों से निपटना बड़ी चुनौती होगी। उन्हें ग्रीम स्वान, मोंटी पनेसर और समित पटेल को खेलने की आदत है लेकिन भारतीय पिचों पर स्पिनरों का सामना करना मुश्किल होगा। इंग्लैंड के बल्लेबाज इयान बेल ने कहा कि हम उम्मीद करेंगे कि सलामी बल्लेबाजों टीम को अच्छी शुरुआत दे सकें। हमारी टीम बेहतरीन गेंदबाजों और बल्लेबाजों के साथ भारत दौरे पर आई है। हमारी टीम सिर्फ इंग्लैंड में ही नहीं बल्कि उपमहाद्वीप में अच्छा प्रदर्शन करती रही है। हमारे पास विविध प्रकार का गेंदबाजी आक्रमण है। मुझे यकीन है कि अगर बल्लेबाज बड़ा स्कोर बना लेंगे तो हमारी टीम के पास ऐसे गेंदबाज हैं जो विकेट आसानी से विकेट चटका सकते हैं। तीसरे नंबर के बल्लेबाज जोनाथन ट्राट भी यहां बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। वह इस साल की शुरुआत से अच्छे फार्म में नहीं हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2009 में टेस्ट मैच में शतक जमाकर अपनी प्रतिभा दिखाई थी। इंग्लैंड के एशेज जीतने में उनकी भूमिका अहम थी। चोट के कारण पहले दो अभ्यास मैचों से बाहर रहे स्टीवन फिन भी बड़े मैच से पहले अच्छी गेंदबाजी करना चाहेंगे। स्टुअर्ट ब्राड की चोट भी इंग्लैंड के लिये चिंता का सबब बनी हुई है। मुंबई-ए के खिलाफ कार्यवाहक कप्तान रहे ब्राड का स्कैन कराया गया। उन्हें पहले टेस्ट के लिए समय पर फिट होने के मकसद से इस मैच में आराम दिया जा सकता है।

इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज जोनाथन ट्राट ने कहा है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए जमकर तैयारी कर रही है। ट्राट ने कहा कि उनकी टीम ने भारत के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए काफी अधिक मेहनत की है क्योंकि यह दौरा उनकी टीम के लिए काफी अहम है। हमारी टीम ने इस दौरे के लिए जरूरत से ज्यादा ही मेहनत की है। यह हमारे लिए एक बड़ी सीरीज है। हम यहा आने से पहले दुबई गए थे और हमने वहा पर उपमहाद्वीप की परिस्थितियों के अनुरूप खुद को ढालने की कोशिश की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी