सिनसिनाटीः जोकोविक, मरे और नडाल तीसरे दौर में

वर्ष के आखिरी प्रमुख टेनिस टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन से ठीक पहले अहम माने जा रहे वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन एटीपी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स वर्ग के दूसरे दौर में नोवाक जोकोविक और एंडी मरे सहित सभी शीर्ष खिलाडि़यों ने जीत हासिल की।

By ShivamEdited By: Publish:Fri, 21 Aug 2015 12:28 PM (IST) Updated:Fri, 21 Aug 2015 12:33 PM (IST)
सिनसिनाटीः जोकोविक, मरे और नडाल तीसरे दौर में

सिनसिनाटी। वर्ष के आखिरी प्रमुख टेनिस टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन से ठीक पहले अहम माने जा रहे वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन एटीपी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स वर्ग के दूसरे दौर में नोवाक जोकोविक और एंडी मरे सहित सभी शीर्ष खिलाडि़यों ने जीत हासिल की।

राफेल नडाल और स्टानिस्लास वावरिंका भी जीत हासिल कर तीसरे दौर में प्रवेश कर गए। शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त सर्बिया के जोकोविक ने फ्रांस के बेनोइन पेयरे को 7-5, 6-2 से हराया, जबकि इसी सप्ताह दूसरी रैंकिंग हासिल करने वाले मरे ने दूसरे दौर में अमेरिका के मार्डी फिश को 6-4, 7-6 से मात दी। जोकोविक का अब अगले दौर में सामना 13वीं वरीयता प्राप्त बेल्जियम के डेविड गॉफिन से होगा।

वहीं, पूर्व नंबर एक स्पेन के राफेल नडाल ने फ्रांस के जेरेमी चार्डी को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हरा दिया। पांचवीं वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के वावरिंका को हालांकि क्रोएशिया के बोर्ना सोरिक को हराने में तीन सेट तक संघर्ष करना पड़ा। पहला सेट गंवाने के बाद वावरिंका ने वापसी करते हुए सोरिक को 3-6, 7-6, 6-3 से हराया।

- सेरेना की जीत, वोज्नियाकी बाहरः

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा को 7-5, 6-3 से हराया। अब तीसरे दौर में उनका सामना इटली की कारिन नाप से होगा, जिन्होंने रूस की डारिया गावरिलोवा को 6-4़़, 6-1 से हराया। बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और पांचवीं वरीयता प्राप्त कैरोलिन वोज्नियाकी को 6-0, 6-4 से हराया। चौथी वरीयता प्राप्त पेट्रा क्वितोवा को भी फ्रांस की कैरोलिन गासिया के हाथों 7-5, 4-6, 6-2 से हार का सामना करना पड़ा। गासिया का अगले दौर में मुकाबला 14वीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वेतलाना से होगा, जिन्होंने कनाडा की यूजनी बुचार्ड को 7-6, 7-5 से हराया। तीसरी वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप ने फ्रांस की क्रिस्टिना म्लादेनोविच को 7-5, 5-7, 6-4 से हराया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी