पानी का टैंकर चलाने वाला बना मिस्टर एशिया, गर्व से ऊंचा किया भारत का नाम

पानी के टैंकर चलाने का काम करने वाले बालाकृष्णा ने देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है।

By bharat singhEdited By: Publish:Tue, 25 Oct 2016 02:42 PM (IST) Updated:Tue, 25 Oct 2016 02:46 PM (IST)
पानी का टैंकर चलाने वाला बना मिस्टर एशिया, गर्व से ऊंचा किया भारत का नाम

बैंगलुरू (एजेंसी)। बैंगलुरू के रहने वाले जी बालाकृष्णा ने फिलीपींस में हुई बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में मिस्टर एशिया का खिताब अपने नाम किया है। बलाकृष्णा पेशे से पानी के टैंकर के ड्राइवर हैं। इस शख्स ने तमाम मुसीबतों को पार करते हुए न सिर्फ इस सफलता को हासिल किया है बल्कि देश का नाम भी गर्व से ऊंचा किया है।

अंग्रेजी अखबार द हिंदू के मुताबिक 25 साल के बालाकृष्णा को 'अर्नॉल्ड श्वार्जनेगर' भी कहा जाता है। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में वह पहले भी अपना जलवा दिखा चुके हैं।

बैंगलोर का पानी टैंकर चालक बना मिस्टर एशिया, देखें तस्वीरें

बालाकृष्णा ने 2013 में अंडर-24 मिस्टर यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी और 2014 में एथेंस में वर्ल्ड चैंपियनशिप में इसी श्रेणी में मिस्टर यूनिवर्स का टाइटल में अपने नाम किया था।

घर पर करते थे छह घंटे ट्रेनिंग

बालाकृष्णा ने कहा कि अगर उन्हें आर्थिक सहयोग मिल जाए तो वह भविष्य में भी देश के लिए ऐसी तमाम उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के लिए उन्होंने घर पर ही रोजाना छह घंटे तक तैयारी की थी। उनकी ट्रेनिंग मुंबई के रहने वाले संग्राम चौगला और पंजाब के मनीष कुमार ने करवाइ थी।

यह है उनका डाइट चार्ट

अपनी डाइट के बारे में बाला ने कहा कि वह रोजाना 750 ग्राम चिकन, 25 अंडे, 300 ग्राम चावल, 200 ग्राम सब्जियां खाते हैं। इसके अलावा अतिरिक्त प्रोटीन के लिए फल और मछली भी लेते हैं। प्रतियोगिता के लिए उन्होंने अपना वजन भी 120 किलो से घटाकर 90 किलो किया था। आर्थिक तंगी से जूझते हुए इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं है। उन्होंने बेशक देश का नाम रोशन किया है।

खेल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

क्रिकेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी