बेल्जियम ने अमेरिका को 2-1 से हराया

अतिरिक्त समय में केविन ब्रायन और रोमेलू के एक के बाद एक लगातार दो गोलों की मदद से बेल्जियम ने अमेरिका को 2-1 से पराजित कर दिया। इस जीत की बदौलत बेल्जियम ने क्वार्टर फाइनल में अर्जेटीना से भिड़ने की योग्यता प्राप्त कर ली।

By Edited By: Publish:Wed, 02 Jul 2014 06:01 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jul 2014 12:40 PM (IST)
बेल्जियम ने अमेरिका को 2-1 से हराया

सल्वाडोर। अतिरिक्त समय में केविन ब्रायन और रोमेलू के एक के बाद एक लगातार दो गोलों की मदद से बेल्जियम ने अमेरिका को 2-1 से पराजित कर दिया। इस जीत की बदौलत बेल्जियम ने क्वार्टर फाइनल में अर्जेटीना से भिड़ने की योग्यता प्राप्त कर ली।

बेल्जियम और अमेरिका के बीच मुकाबले में जोरदार भिड़ंत देखने को मिली। दोनों ही हाफ में अमेरिका ने बेल्जियम को जोरदार टक्कर दी। हालांकि दोनों ही हाफ में कोई गोल नहीं लग सका। तारीफ करनी होगी अमेरिका के डिफेंडरों की, जिन्होंने बेल्जियम के मजबूत आक्रमण का मुंहतोड़ जवाब दिया और निर्धारित समय तक एक भी गोल नहीं लगने दिया।

निर्धारित समय में कोई गोल नहीं लगने के बाद मुकाबले के परिणाम के लिए अतिरिक्त समय दिया गया। इसमें 93वें मिनट में केविन डी ब्रूने ने गेंद जाल में उलझाते हुए बेल्जियम को 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। उसके बाद रोमेलू ने लुकाकू ने 105वें मिनट में गोल लगाकर बेल्जियम की बढ़त दोगुना कर दिया। इसी दौरान जुलियन ग्रीन ने 107वें मिनट में गोल लगाकर अमेरिका को राहत जरूर पहुंचाई, लेकिन मुकाबला अपने पक्ष में करने में नाकामयाब रही।

अर्जेटीना ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराया

chat bot
आपका साथी